अगलगी में नकदी समेत बाइक स्वाहा

भेल्दी में खाना बनाने के दौरान लगी आग भेल्दी(अमनौर) : थाना क्षेत्र के कटसा सिसवा जान पर बुधवार की सुबह खाना बनाने के दौरान लगी आग में एक बाइक, 10 हजार नकदी समेत लाखों की संपत्ति खाक हो गयी. भयंकर अगलगी पर काबू पाने में दो युवक घायल हो गये. घायलों में हरेराम कुमार व […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 20, 2017 12:07 PM
भेल्दी में खाना बनाने के दौरान लगी आग
भेल्दी(अमनौर) : थाना क्षेत्र के कटसा सिसवा जान पर बुधवार की सुबह खाना बनाने के दौरान लगी आग में एक बाइक, 10 हजार नकदी समेत लाखों की संपत्ति खाक हो गयी. भयंकर अगलगी पर काबू पाने में दो युवक घायल हो गये. घायलों में हरेराम कुमार व रोहित कुमार शामिल हैं. दोनों का इलाज स्थानीय अस्पताल में किया गया. ग्रामीणों के अथक प्रयास के घंटों बाद दो मोटर पंप की मदद से आग पर काबू पाया गया.
जानकारी के अनुसार बुधवार की सुबह मंशी राय घर में चूल्हे पर खाना बन रहा था. अचानक चूल्हे से निकली चिनगारी से घर के पास की झोंपड़ी में आग लग गयी. आग की लपटे इतनी तेज थी कि ग्रामीण आग पर काबू पाते तब तक झोंपड़ी में रखी नयी बाइक में आग की लपटों के चपेट में आ गयी. तभी बाइक की टंकी जोरों के आवाज के साथ फट गयी. लपटे इतनी भयंकर थी कि पास का ऊंचे पेड़ भी जल गया. धीरे-धीरे दो मोटरपंप व पास की नदी से ग्रामीण पानी ला किसी तरह आग पे काबू पाया. तब तक मंशी राय का पूरा घर स्वाहा हो गया था. घर में रखे 10 हजार नकदी सहित एक बाइक, कपड़ा व अन्य खाद्यान्न सामग्री समेत भेड़ी में रखे भूसा व गेहूं जल कर नष्ट हो गया. वहीं आग की लपटों ने पड़ोसी हरेंद्र राय के घर को भी जला कर नष्ट कर दिया. उनके घर में नकदी समेत अन्य खाद्यान्न सामान जल गया. घटना की सूचना पाकर भेल्दी थानाध्यक्ष रमेश कुमार महतो दल-बल के साथ पहुंच आग पर काबू पाने में लोगों की मदद की.
वहीं स्थानीय मुखिया राकेश कुमार गुप्ता, अवधेश कुमार राय ने पीड़ित लोगों की मदद की. कटसा सिसवाजान में लगी. अमनौर सीओ मनोज कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि कर्मचारियों को आदेश दिया गया है कि जल्द से जल्द अगलगी में हुए नुकसान की जानकारी दे, जिसके बाद पीड़ित परिजनों को जल्द मुआवजा दिया जायेगा.

Next Article

Exit mobile version