महिला समेत तीन पकड़ाये

अंगारघाट के डिहुली गांव में उत्पाद विभाग की टीम को मिली सफलता शराब बनाने की मशीन के अलावा 400 लीटर जाबागुड़ जब्त, उत्पाद पुलिस ने फैक्टरी को किया ध्वस्त समस्तीपुर : उत्पाद विभाग की टीम ने गुरुवार तड़के अंगारघाट थाने के डिहुली गांव में छापेमारी कर देसी मिनी शराब फैक्टरी का खुलासा करते हुए एक […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 24, 2017 4:10 AM

अंगारघाट के डिहुली गांव में उत्पाद विभाग की टीम को मिली सफलता

शराब बनाने की मशीन के अलावा 400 लीटर जाबागुड़ जब्त, उत्पाद पुलिस ने फैक्टरी को किया ध्वस्त
समस्तीपुर : उत्पाद विभाग की टीम ने गुरुवार तड़के अंगारघाट थाने के डिहुली गांव में छापेमारी कर देसी मिनी शराब फैक्टरी का खुलासा करते हुए एक महिला समेत तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार लोगों की पहचान इसी गांव के रामसगुत पासवान की पत्नी सरस्वती देवी, विंदेश्वर पासवान के पुत्र चंदन कुमार व अमित कुमार के रूप में की गयी है.
पुलिस ने शराब की भट्ठी को भी ध्वस्त कर दिया है. उत्पाद टीम को उक्त सफलता गुप्त सूचना के आधार पर की गयी कार्रवाई में मिली. उत्पाद निरीक्षक विपिन कुमार ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर दारोगा जर्नादन प्रसाद, अरविंद कुमार व देशमणि कुमार के साथ अंगारघाट थाने की पुलिस ने डिहुली गांव के रामसगुत पासवान के घर पर छापा मारा. पुलिस को सूचना मिली थी कि रामसगुत का परिवार चोरी छुपे चुलाई शराब का निर्माण कर ऊंचे दाम पर बेच रहा है.
छापेमारी के दौरान उसके घर के पीछे शराब बनाने का काम चल रहा था. मौके से पुलिस ने करीब पांच लीटर बना हुआ चुलाई शराब के अलावा 400 लीटर जाबागुड़ तथा शराब बनाने में उपयोग की जाने वाली तीन अदद मशीन भी बरामद की है. पुलिस को देख अन्य कारीगर फरार हो गये, जबकि उक्त तीनों को गिरफ्तार कर लिया गया. इंस्पेक्टर ने बताया कि पुलिस टीम ने शराब फैक्टरी को ध्वस्त भी कर दिया है.
लंबे अर्से से चल रहा था नशे का कारोबार : उत्पाद निरीक्षक ने बताया कि उत्पाद पुलिस को सूचना मिली थी कि अंगार के डिहुली में लंबे समय से सरस्वती देवी का परिवार देसी शराब का अवैध निर्माण में लगा था. राज्य में शराब बंदी के बाद इसके कारोबार में वृद्धि हुई थी. मौके पर 400 लीटर जाबागुड़ मिलने का मतलब है कि यहां से बड़े पैमाने पर चुलाई शराब बनाने की योजना थी. उत्पाद पुलिस के समक्ष कारोबारियों ने बताया कि वह फैक्टरी निर्मित शराब स्थानीय शराबियों के अलावा रोसड़ा आदि जगहों पर भी खपाता था.

Next Article

Exit mobile version