मुजफ्फरपुर-सीतामढ़ी स्थित शाहपुर अंडर पास का मामला

स्पेशल ट्रेन का इंजन फेल: समस्तीपुर : समस्तीपुर रेल मंडल के मुजफ्फरपुर-सीतामढ़ी भाया जुब्बासहनी पार्क, सीतामढ़ी-समस्तीपुर भाया दरभंगा रेलखंड का वार्षिक निरीक्षण कर रहे पूर्व मध्य रेलवे के महाप्रबंधक डीके गायेन की स्पेशल ट्रेन का इंजन मोहम्मदपुर-टेकटार हाॅल्ट के बीच शनिवार की शाम फेल कर गया. स्पेशल ट्रेन का इंजन फेल होने से ट्रेन जीएम […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 19, 2017 6:07 AM

स्पेशल ट्रेन का इंजन फेल:

समस्तीपुर : समस्तीपुर रेल मंडल के मुजफ्फरपुर-सीतामढ़ी भाया जुब्बासहनी पार्क, सीतामढ़ी-समस्तीपुर भाया दरभंगा रेलखंड का वार्षिक निरीक्षण कर रहे पूर्व मध्य रेलवे के महाप्रबंधक डीके गायेन की स्पेशल ट्रेन का इंजन मोहम्मदपुर-टेकटार हाॅल्ट के बीच शनिवार की शाम फेल कर गया. स्पेशल ट्रेन का इंजन फेल होने से ट्रेन जीएम स्पेशल ट्रेन टेकटार हाॅल्ट के बीच सुनसान में करीब एक घंटे तक खड़ी रही.
इससे जीएम के साथ चल रहे विभिन्न विभागों के अधिकारी व सुरक्षा कर्मियों को परेशानियों का सामना करना पड़ा. बाद के दरभंगा स्टेशन से एक लाइट इंजन मोहम्मदपुर स्टेशन भेज गया, तब जाकर जीएम स्पेशल दरभंगा के लिए करीब सात बजे रवाना हुई. इंजन फेल होने के मामले में मेकैनिकल विभाग के अधिकारियों पर गाज गिरने की संभावना है. इस बाबत मीडिया प्रभारी सह सीनियर डीसीएम वीरेंद्र कुमार ने बताया कि इंजन में तकनीकी खराबी के कारण परेशानी हुई है.
इधर, शनिवार को जीएम का निरीक्षण शुरू होने के साथ ही भदवा लग गया था. जीएम स्पेशल ट्रेन इंजन सुबह समस्तीपुर स्टेशन पर बदला गया था. निरीक्षण के दौरान ट्रेन को मुजफ्फरपुर से खुलने के बाद जुब्बासहनी स्टेशन के बीच 9 वें किलोमीटर पर रुकना था. लेकिन ट्रेन का चालक उक्त किलोमीटर को ओवरलुक करते हुए ट्रेन को लेकर आगे बढ़ गया. बाद में वाॅकी-टॉकी से उसे सूचना दी गयी कि ट्रेन को रोके और पीछे नौ किलोमीटर पर चले. तब जाकर ट्रेन को पीछे लाया गया.
इसके बाद जीएम ने स्थल का निरीक्षण किया. उधर, सीतामढ़ी से चलने के बाद करीब छह बजे ट्रेन मोहम्मदपुर स्टेशन से खुली ही थी कि ट्रेन का इंजन फेल हो गया. चालक ने काफी प्रयास किया, लेकिन ट्रेन आगे नहीं बढ़ सकी. इस बीच अधिकारियों ने समस्तीपुर मंडल मुख्यालय स्थिति नियंत्रण कक्ष को इंजन फेल होने की जानकारी दी. तब जाकर करीब सात बजे दरभंगा से दूसरी लाइट इंजन भेजी गयी. इसके बाद करीब सात बजे ट्रेन दरभंगा के लिए रवाना हुई.

Next Article

Exit mobile version