सीसीटीवी की निगरानी की जद में होगा रेल थाना

समस्तीपुर : समस्तीपुर रेल थाना के पुलिसकर्मियों पर अब सीसीटीवी से निगाहबानी की जायेगी. मुजफ्फरपुर रेल परिक्षेत्र की ओर से मंजूरी मिलने के बाद सीसीटीवी लगाने के लिये सभी उपस्कर रेल थाना में भेज दिये गये हैं. जिन्हें लगाने का काम जल्द ही शुरु किया जायेगा. मिली जानकारी के अनुसार पूरा परिसर ही इस कैमरे […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 15, 2019 1:34 AM

समस्तीपुर : समस्तीपुर रेल थाना के पुलिसकर्मियों पर अब सीसीटीवी से निगाहबानी की जायेगी. मुजफ्फरपुर रेल परिक्षेत्र की ओर से मंजूरी मिलने के बाद सीसीटीवी लगाने के लिये सभी उपस्कर रेल थाना में भेज दिये गये हैं. जिन्हें लगाने का काम जल्द ही शुरु किया जायेगा. मिली जानकारी के अनुसार पूरा परिसर ही इस कैमरे के निगाहबानी में होगा.

जिसमें अपराधियों के साथ ही पुलिसकर्मियों की हर हरकत कैमरे में रिकार्ड होती रहेगी. जिससे किसी तरह के आरोप प्रत्यारोप के मामलों पर पुलिसकर्मियों के पक्ष को भी जाना जा सकेगा. यहां सीसीटीवी कैमरा लगाने के लिये बैट्री, इंवर्टर, वायरिंग के समान, स्टैंड आदि सभी चीजें मुहैया करा दी गयी है. मिली जानकारी के अनुसार नये साल में इन कैमरों के जद में पुलिसकर्मी आ जायेंगे.

बताते चलें कि सीसीटीवी कैमरा लग जाने से पुलिसकर्मियों को भी काफी सुविधा मिल सकेगी. अभी जहां पुलिसकर्मियों को किसी आरोप प्रत्यारोप के समक्ष अपना पक्ष रखने में काफी परेशनी होती थी वहीं नयी व्यवस्था में पुलिसकर्मी के कार्य पूरी तरह पारदर्शी हो जायेंगे. इसके अलावा अधिक रेल क्षेत्र की निगाहबानी की जा सकेगी. स्टेशन परिसर पर भी निगाह रखी जा सकेगी.

Next Article

Exit mobile version