कृषि समन्वयक को किसानों ने बनाया बंधक

सरायरंजन : प्रखंड के बरबट्टा पंचायत के किसानों ने शनिवार को पंचायत भवन परिसर में आयोजित किसान चौपाल के दौरान जमकर हंगामा किया. इस दौरान आक्रोशित किसानों ने कृषि समन्वयक गोपाल चौधरी को बंधक बना लिया. प्रखंड नोडल पदाधिकारी सह कृषि समन्वयक अर्जुन कुमार के पहुंचने व किसानों को समझाने के बाद मामला शांत हुआ. […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 16, 2019 1:36 AM

सरायरंजन : प्रखंड के बरबट्टा पंचायत के किसानों ने शनिवार को पंचायत भवन परिसर में आयोजित किसान चौपाल के दौरान जमकर हंगामा किया. इस दौरान आक्रोशित किसानों ने कृषि समन्वयक गोपाल चौधरी को बंधक बना लिया. प्रखंड नोडल पदाधिकारी सह कृषि समन्वयक अर्जुन कुमार के पहुंचने व किसानों को समझाने के बाद मामला शांत हुआ.

इसके बाद चौपाल की औपचारिकता निभायी गयी. हंगामा कर रहे किसानों का बताना था कि बिहार राज्य फसल सहकारिता योजना के तहत मिलने वाली राशि किसानों के खाते में अब तक भुगतान नहीं किया गया है. बार-बार प्रखंड कृषि कार्यालय का चक्कर लगाने के बावजूद समस्या बनी है. हंगामे की सूचना पर पहुंचे प्रखंड नोडल पदाधिकारी श्री कुमार ने किसानों को समझाकर बंधक बने कृषि समन्वयक गोपाल चौधरी को मुक्त कराया. बताते चलें कि प्रखंड के गंगापुर, रुपौली बुजुर्ग, बरबट्टा, मूसापुर एवं मनिकपुर पंचायत के किसानों को बिहार राज्य फसल सहायता योजना का लाभ अब तक नहीं मिला है.

श्री कुमार ने किसानों की समस्या को लेकर वरीय पदाधिकारियों से बातचीत की. इसके बाद भरोसा दिलाया गया कि योजना के तहत किसानों को लाभ शीघ्र मिलेगा. इसके पश्चात हंगामा कर रहे किसान शांत हुए. चौपाल की अध्यक्षता मुखिया रामचंद्र साह ने की. मौके पर बीएओ हिमांशु कुमार, डॉ. संजीव कुमार, किसान सुधीर राय, रामवृक्ष राय, विनोद राय आदि थे.

Next Article

Exit mobile version