समस्तीपुर व बेगूसराय की सभाओं में बोले सीएम नीतीश कुमार, सम्मान देकर महिलाओं की लौटायी मुस्कान

विभूतिपुर (समस्तीपुर)/बछवाड़ा (बेगूसराय) : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को समस्तीपुर के विभूतिपुर व बेगूसराय के बछवाड़ा में सभा की. विभूतिपुर की सभा में सीएम ने कहा कि पति के जेल जाने पर पत्नी सीएम बन महिलाओं के नेतृत्व के रूप में उभरी थीं, लेकिन महिलाओं का विकास नहीं हुआ. हमने महिलाओं को मान-सम्मान देकर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 24, 2019 6:26 AM
विभूतिपुर (समस्तीपुर)/बछवाड़ा (बेगूसराय) : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को समस्तीपुर के विभूतिपुर व बेगूसराय के बछवाड़ा में सभा की.
विभूतिपुर की सभा में सीएम ने कहा कि पति के जेल जाने पर पत्नी सीएम बन महिलाओं के नेतृत्व के रूप में उभरी थीं, लेकिन महिलाओं का विकास नहीं हुआ. हमने महिलाओं को मान-सम्मान देकर उनके कुम्हलाये चेहरे पर मुस्कान लौटायी. ग्रामीण परिवेश में जीवन बसर करने वाली महिलाओं को धुआं से मुक्ति दिलाने के लिए प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत हर घर में गैस सिलिंडर पहुंचाया गया.
वहीं, बेगूसराय के बछवाड़ा में कहा कि आज बिहार महिलाओं को आरक्षण देने वाला पहला राज्य बना. सीएम ने कहा कि विश्व बैंक से कर्ज लेकर जीविका के माध्यम से 8 लाख 50 हजार समूह आत्मनिर्भर बन चुके हैं. उन्होंने कहा कि लड़कियों के लिए मुख्यमंत्री साइकिल योजना, पोशाक योजना चलायी गयी. उन्होंने कहा कि एनडीए सरकार ऋण माफ नहीं करती, बल्कि उन्हें छह हजार रुपये प्रति वर्ष सहायता देकर प्रोत्साहित करती है.

Next Article

Exit mobile version