पूमरे में एलएचबी कोच के लिए एक भी वर्कशॉप नहीं

समस्तीपुर : रेलवे ने सभी ट्रेनों में पुरानी कोच को हटाकर नयी एलएचबी (लिंक हॉफमैन बुश) कोच लगाने की योजना बनायी है. कुछ ट्रेनों जैसे पवन, स्वतंत्रता सेनानी, गरीबरथ आदि में यह कोच लगायी भी जा चुकी है. लेकिन पूर्व मध्य रेलवे में इस कोच के रखरखाव के लिए एक भी वर्कशॉप नहीं है. इस […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 26, 2017 5:37 AM

समस्तीपुर : रेलवे ने सभी ट्रेनों में पुरानी कोच को हटाकर नयी एलएचबी (लिंक हॉफमैन बुश) कोच लगाने की योजना बनायी है. कुछ ट्रेनों जैसे पवन, स्वतंत्रता सेनानी, गरीबरथ आदि में यह कोच लगायी भी जा चुकी है. लेकिन पूर्व मध्य रेलवे में इस कोच के रखरखाव के लिए एक भी वर्कशॉप नहीं है. इस कारण सहरसा से अमृतसर के बीच चलने वाली 12203 व 4 गरीबरथ एक्सप्रेस ट्रेन दो महीनों से बिना जे 4 चेयरकार कोच के चल रही है. इसका खामियाजा यात्रियों को भुगतना पड़ा रहा है.

उक्त कोच में रिजर्व यात्रियों की सीट चार्ट बनने पर कैंसिल कर दी जाती है. इसके बाद वे जनरल कोच में सफर करने को विवश होते हैं. वहीं उन्हें दूसरी ट्रेनों में भी रिजर्वेशन नहीं मिल पाती. इस कारण यात्रियों में काफी गुस्सा भी है. समस्तीपुर रेलमंडल के सीनियर डीओएम रूपेश कुमार के अनुसार, गरीबरथ एक्सप्रेस ट्रेन की एक कोच क्षतिग्रस्त है. इस कारण उसे ट्रेन में नहीं जोड़ा जा रहा है. कोच के अभाव में यात्रियों को अपना आरक्षित टिकट कैंसिल कराना पड़ जाता हैं. अगर, यही स्थिति पूर्व मध्य रेलवे की बनी रही, तो सभी ट्रेनों में एलएचबी कोच लगा तो दी जायेगी. लेकिन वर्कशॉप नहीं होने के कारण गरीबरथ एक्सप्रेस ट्रेन की ही तरह अन्य ट्रेनों का हाल रहेगा.

Next Article

Exit mobile version