पहले जम कर लगायी क्लास, फिर रोका काम

बीडीओ ऑफिस के सामने बन रही सड़क में घोर अनियमितता एसडीओ के निर्देश पर बीडीओ ने ठेकेदार को लगायी फटकार, रुकवाया काम सिमरी : जिले में सरकारी बाबुओं की सुस्ती इस कदर बढ़ गयी है कि अब सरकारी योजनाओं में लूट और भ्रष्टाचार सरकारी ऑफिस के गेट तक पहुंच गया है. ताजा मामला सिमरी बख्तियारपुर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 26, 2017 6:07 AM

बीडीओ ऑफिस के सामने बन रही सड़क में घोर अनियमितता

एसडीओ के निर्देश पर बीडीओ ने ठेकेदार को लगायी फटकार, रुकवाया काम
सिमरी : जिले में सरकारी बाबुओं की सुस्ती इस कदर बढ़ गयी है कि अब सरकारी योजनाओं में लूट और भ्रष्टाचार सरकारी ऑफिस के गेट तक पहुंच गया है. ताजा मामला सिमरी बख्तियारपुर के प्रखंड कार्यालय का है. जहां बीडीओ ऑफिस के सामने बन रही सड़क में घोर अनियमितता बरती जा रही है. हालांकि घटिया निर्माण की सूचना पर एसडीओ सुमन प्रसाद साह के निर्देश पर बीडीओ ने अपने चेंबर से निकल पहले तो जम कर ठेकेदार की क्लास लगायी और फिर काम को रुकवा भी दिया.
बताया जाता है कि सिमरी बख्तियारपुर स्थित बीडीओ आवास से लेकर प्रखंड मुख्यालय तक जाने वाली सड़क का निर्माण कार्य सांसद विकास निधि योजना से कराया जा रहा था. निर्माण में प्राक्कलन की अनदेखी की शिकायत पहले एसडीओ सिमरी बख्तियारपुर को मिली तो उन्होंने तत्काल बीडीओ को देखने को कहा.
जिसके बाद बीडीओ नूतन कुमारी तत्क्षण ऑफिस से निकली व कार्य को देखा और वहां उपस्थित काम करा रहे ठीकेदार की जमकर क्लास लगाते हुए तत्काल काम रोक जेई के संबंध में जानकारी मांगी तो कार्य स्थल पर उनके उपस्थित नहीं होने की जानकारी मिली. बिना जेई की उपस्थिती में ही कार्य होने पर बीडीओ ने आश्चर्य व्यक्त किया. बीडीओ नूतन कुमारी ने पूछे जाने पर बताया कि निर्माण में अनियमिता बरती जा रही है. सड़क निर्माण को रोकते हुए जेई से स्पष्टीकरण मांगा गया है. उन्होंने कहा कि मेटेरियल के सैंपल को जांच में भेजा जायेगा. यहां यह बता दे कि सांसद क्षेत्र विकास योजना अंतर्गत सिमरी बख्तियारपुर प्रखंड कार्यालय से प्रखंड विकास पदाधिकारी के आवास तक सड़क में पीसीसी ढलाई कार्य का शिलान्यास खगड़िया सांसद चौधरी महबूब अली कैशर ने इसी वर्ष 20 फरवरी को किया था.

Next Article

Exit mobile version