तीन व चार मार्च को सिंहेश्वर में आयोजित होगा राष्ट्रीय सेमिनार

सहरसा : मधेपुरा जिले के सिंहेश्वर में तीन व चार मार्च को आयोजित होने वाले राष्ट्रीय सेमिनार में मुख्य वक्ता के तौर पर हरिशंकर प्रसाद श्रीवास्तव शलभ को आमंत्रित करने बीएनएमयू के उप कुल सचिव शैक्षणिक सह सेमिनार के संयोजक रविवार को सहरसा पहुंचे. श्री शलभ के गंगजला स्थित आवास में उनसे मुलाकात के दौरान […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 20, 2017 4:46 AM

सहरसा : मधेपुरा जिले के सिंहेश्वर में तीन व चार मार्च को आयोजित होने वाले राष्ट्रीय सेमिनार में मुख्य वक्ता के तौर पर हरिशंकर प्रसाद श्रीवास्तव शलभ को आमंत्रित करने बीएनएमयू के उप कुल सचिव शैक्षणिक सह सेमिनार के संयोजक रविवार को सहरसा पहुंचे. श्री शलभ के गंगजला स्थित आवास में उनसे मुलाकात के दौरान संयोजक प्रो नरेंद्र श्रीवास्तव ने कहा कि राष्ट्रीय सेमिनार को लेकर विचार विमर्श के लिए यहां आये थे. लेकिन हरिशंकर श्रीवास्तव शलभ से बात करने के बाद ऐसा लगा कि इस कोसी के इस क्षेत्र के यह इनसाइक्लोपीडिया है. इनसे बातचीत के दौरान मैंने पाया कि एक विश्वविद्यालय में जो शोध कार्य करना चाहिए था, उससे कहीं ज्यादा जानकारी और तथ्यों को शलभ जी ने आत्मसात कर लिया है.

यह आश्चर्य का विषय है कि अभी तक इन्हें कम से कम राज्य स्तर पर भी ख्याति नहीं मिल पायी है. सिंहेश्वर में आयोजित दो दिवसीय राष्ट्रीय सेमिनार, जो मुख्य रूप से धार्मिक व दार्शनिक महत्व कोसी क्षेत्र बिहार के परिप्रेक्ष्य में सिंहेश्वर मंदिर के संदर्भ में आयोजित है, उसमें मुख्य वक्ता के तौर पर इन्हें आमंत्रित किया जा रहा है.

Next Article

Exit mobile version