हार्मोस को संतुलित करता है योग

सहरसा मुख्यालय. शहरी क्षेत्र के न्यू बाइपास रोड स्थित सिन्सियर एकेडमी के प्रांगण में चल रहे त्रिदिवसीय आनंद मार्ग योग शिक्षा शिविर रविवार को संपन्न हो गया. शिविर के अंतिम दिन आगंतुक साधकों को सुबह योग प्रशिक्षक आचार्य सत्यस्वरूपानंद अवधूत ने शरीर और मन को स्वस्थ बनाये रखने के लिए विभिन्न आसनों का अभ्यास कराया. […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 29, 2015 10:09 AM

सहरसा मुख्यालय. शहरी क्षेत्र के न्यू बाइपास रोड स्थित सिन्सियर एकेडमी के प्रांगण में चल रहे त्रिदिवसीय आनंद मार्ग योग शिक्षा शिविर रविवार को संपन्न हो गया. शिविर के अंतिम दिन आगंतुक साधकों को सुबह योग प्रशिक्षक आचार्य सत्यस्वरूपानंद अवधूत ने शरीर और मन को स्वस्थ बनाये रखने के लिए विभिन्न आसनों का अभ्यास कराया. उन्होंने कहा कि योग मांसपेशियों तथा नसों को लचीला बनाता है. योगासन की क्रिया गं्रथियों से निकलने वाले हार्मोन्स को संतुलित करता है.

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कल्याणोश्वरानंद अवधूत ने कहा कि प्रउत मनुष्य के अस्तित्व की आवश्यकताओं की पूर्ति सुनिश्चित करता है.

मनुष्य का जागृत ज्ञान परिवर्तनीय है. लेकिन आध्यात्मिक ज्ञान नित्य एवं अपरिवर्तनीय है. योग शिविर के दौरान प्रभात संगीत, कीर्तन व योग साधना के अभ्यास से वातावरण गूंजायमान रहा. कार्यक्रम को डॉ आरएन देव, आचार्य सुदत्तानंद, बोधनारायण, श्री अरुण, आचार्य कामेश्वर, आचार्य विश्वेश्वर, आचार्य विवेकरंजनानंद अवधूत, अजीत, अशोक, वीरबहादुर, शिव, प्रभु, प्रो मनोज, बबली देवी, उर्मिला देवी, मीना देवी आदि ने संबोधित किया. कार्यक्रम का समापन आनंदमार्ग के जिलाध्यक्ष प्रो प्रमोद कुमार ने किया. इस मौके पर दर्जनों लोग उपस्थित थे.

Next Article

Exit mobile version