16 वर्षों बाद साधु के वेश में गांव आया युवक, देखने को उमड़ी भीड़

सहरसा : बिहार के सहरसा में सौरबाजार के मुख्य बाजार से 16 वर्ष पूर्व अचानक गायब हो गये युवक के एकबारगी गांव पहुंचने पर ग्रामीणों के बीच उत्सुकता से भारी भीड़ उमड़ पड़ी. मिली जानकारी के अनुसार सौरबाजार निवासी स्व अनंत प्रसाद साह का पुत्र महेंद्र साह 16 वर्ष पूर्व पारिवारिक समस्या को लेकर घर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 13, 2018 7:51 PM

सहरसा : बिहार के सहरसा में सौरबाजार के मुख्य बाजार से 16 वर्ष पूर्व अचानक गायब हो गये युवक के एकबारगी गांव पहुंचने पर ग्रामीणों के बीच उत्सुकता से भारी भीड़ उमड़ पड़ी. मिली जानकारी के अनुसार सौरबाजार निवासी स्व अनंत प्रसाद साह का पुत्र महेंद्र साह 16 वर्ष पूर्व पारिवारिक समस्या को लेकर घर छोड़कर कहीं अन्यत्र चला गया था. बीते शुक्रवार को जब वह साधु के वेश में गांव आया तो ग्रामीणों के बीच कौतूहल का विषय बन गया. हाव भाव से उसके परिजनों व ग्रामीणों ने उसे पहचान लिया.

देर रात तक लोगों के आग्रह पर ग्रामीण मनोज कुमार साह के दरवाजे पर भजन कीर्तन करते हुए अपनी बीते दिनों की व्यथा को प्रकट करते हुए अपनी भावना का इजहार किया. बहरहाल आये उक्त युवक ने अपने अपनाये पंथ का हवाला देते हुए कहा कि मुझे पाबंदी रहने से अभी कुछ कह नहीं सकता हूं. इधर, आये युवक को मनाने के लिए उसके परिजनों व बाल काल मित्र मंडली प्रयास में जुटे हुए हैं.

हालांकि, अपने बाल्यकाल की कुछ यादें व लम्हों को समेटे साधुवेश युवक महेंद्र साह ने बताया कि घर वापस लौटने के लिए अपने गुरुकुल में प्रस्ताव रखूंगा. उसके साथ साधु की मंडली की पांच सदस्यीय टीम है. बताया जाता है कि 16 वर्ष पूर्व गांव छोड़कर चले जाने के बाद से उसके परिजनों ने काफी खोजबीन की. उसके बाद आशा छोड़ चुके थे.

Next Article

Exit mobile version