जांच से हड़कंप, दर्जनों वाहन चालकों से वसूला गया जुर्माना

सहरसा : स्थानीय डुमरैल चौक पर सदर एसडीपीओ प्रभाकर तिवारी के नेतृत्व में सघन बाइक जांच अभियान चलाया गया. जांच के क्रम में दर्जनों बाइक को रोककर जुर्माना वसूला गया. जानकारी देते सदर एसडीपीओ श्री तिवारी ने बताया कि दो पहिया वाहनों की लगातार जांच शहर के विभिन्न चौक चौराहों पर चलती रहेगी. हेलमेट नहीं […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 26, 2017 4:16 AM

सहरसा : स्थानीय डुमरैल चौक पर सदर एसडीपीओ प्रभाकर तिवारी के नेतृत्व में सघन बाइक जांच अभियान चलाया गया. जांच के क्रम में दर्जनों बाइक को रोककर जुर्माना वसूला गया. जानकारी देते सदर एसडीपीओ श्री तिवारी ने बताया कि दो पहिया वाहनों की लगातार जांच शहर के विभिन्न चौक चौराहों पर चलती रहेगी. हेलमेट नहीं पहनने वाले चालकों से जुर्माना की राशि वसूल की जायेगी. उन्होंने बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों से आनेवाले अधिकांश वाहन चालक हेलमेट का प्रयोग करने लगे हैं. जबकि शहरी क्षेत्र में अभी भी बहुत कम ही बाइक चालक हेलमेट का उपयोग कर रहे हैं.

उन्होंने बताया कि प्रथम चरण में हेलमेट के लिए ही जुर्माना वसूला जा रहा है. जब तक सभी बाइक चालकों के माथे पर हेलमेट नहीं आ जाता, जांच जारी रखी जायेगी. उन्होंने बताया कि सड़क हादसे में अधिकांश मौतें बिना हेलमेट पहने दो पहिया वाहन चालकों की हो रही है. ऐसे में लोगों को भी अपनी जान की सुरक्षा के लिए हेलमेट का प्रयोग करना चाहिए. उन्होंने बताया कि दूसरे चरण में गाड़ी के कागजातों की भी जांच शुरू की जायेगी. लगातार हो रही जांच से बाइक सवार लोगों में हड़कंप मचा है.

Next Article

Exit mobile version