पटना सिटी में सड़क पर बह रहा है नाले का पानी

पटना सिटी : वार्ड संख्या 61 व 62 की सीमा पर बसे बेना शाह बाग कॉलोनी के लोगों की परेशानी इन दिनों बढ़ गयी है. दरअसल मामला यह है कि छटंकी पुल के नाले से होकर शहर का गंदा पानी इसी कॉलोनी से होते हुए बादशाही पैन तक जाता है. कॉलोनी के निवासियों में राकेश […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 22, 2019 9:17 AM
पटना सिटी : वार्ड संख्या 61 व 62 की सीमा पर बसे बेना शाह बाग कॉलोनी के लोगों की परेशानी इन दिनों बढ़ गयी है. दरअसल मामला यह है कि छटंकी पुल के नाले से होकर शहर का गंदा पानी इसी कॉलोनी से होते हुए बादशाही पैन तक जाता है.
कॉलोनी के निवासियों में राकेश कुमार, सुनील कुमार ,अनिल कुमार सिंह व ममता देवी समेत अन्य का कहना है कि नाले की नियमित उड़ाही व सफाई नहीं होने से जलजमाव की स्थिति बन गयी है. स्थानीय लोगों की मानें तो नाले पर अतिक्रमण कर निर्माण करने की वजह से पानी का बहाव रुक गया है. नतीजतन नाले का पानी सड़क पर बहने लगा है.
लगभग दो सौ घरों में नाले का पानी घुस गया है. कॉलोनी के लोगों का कहना है कि समस्या के समाधान के लिए जन प्रतिनिधियों व निगम के अधिकारियों से गुहार लगायी है, लेकिन अब तक समस्या का समाधान नहीं हो पाया है. नाला का पानी घरों में आने से लोग की जिंदगी कैद- सी हो गयी है. बीते एक सप्ताह से जलजमाव की समस्या झेल रहे नागरिकों का कहना है कि नाले की सफाई का काम महीनों से नहीं हुआ है.
कॉलोनी में लगभग पांच हजार से अधिक लोग रहते हैं. जिनको यह समस्या झेलनी पड़ रही है. स्थानीय लोगों को चिंता इस बात की है कि गर्मी के इस मौसम में कहीं संक्रामक बीमारी न फैल जाए.

Next Article

Exit mobile version