नकली खून का चल रहा है काला खेल

खुलासा. दवा दुकान में मिला ब्लड बैग इंदु भूषण सिन्हा को गिरफ्तार कर सरगना तक पहुंचने की कोशिश पटना : राजधानी में नकली खून के गोरखधंधे का अनुमान लगाया जा रहा है. क्योंकि, बुधवार को औषधि विभाग की ओर से एक दवा की दुकान पर जिस वक्त छापेमारी की गयी, उस दरमियान वहां से तीन […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 4, 2017 7:19 AM
खुलासा. दवा दुकान में मिला ब्लड बैग
इंदु भूषण सिन्हा को गिरफ्तार कर सरगना तक पहुंचने की कोशिश
पटना : राजधानी में नकली खून के गोरखधंधे का अनुमान लगाया जा रहा है. क्योंकि, बुधवार को औषधि विभाग की ओर से एक दवा की दुकान पर जिस वक्त छापेमारी की गयी, उस दरमियान वहां से तीन पैकेट ब्लड बैग मिले हैं. जबकि, नियमानुसार दवा की दुकान में ब्लड बैग बेचना नियम के खिलाफ है. ऐसा कारनामा खजांची रोड स्थित नालंदा मेडिगो दवा दुकान में देखने को मिला. इस दुकान में टीम ने छापेमारी की, तो वहां करीब तीन पैकेट खून रखनेवाले बैग मिले, इसे विभाग ने जब्त कर लिया है. साथ ही मौके से नालंदा मेडिगो के इंदु भूषण सिन्हा को गिरफ्तार किया गया है. उसके पास ब्लड बैग व खून बेचने का लाइसेंस भी नहीं था.
ब्लड बैंकों में होगी छापेमारी
राज्य औषधि नियंत्रक की टीम अब राज्य के तमाम सरकारी और प्राइवेट ब्लड बैंकों में छापेमारी करेगी. इससे पता चलेगा कि लाल खून का काला धंधा कौन लोग कर रहे हैं और इनका मोड ऑफ ऑपरेशन क्या है. क्या ये लोग तय गाइड लाइन को फॉलो कर रहे हैं या नहीं.
यदि नहीं कर रहे हैं, तो क्यों नहीं कर रहे हैं. खराब खून का डिस्पोजल तय जगह पर करते हैं या नहीं. पांच जरूरी जांच (एचआइवी, एड्स, मलेरिया, वीडीआरएल, हेपेटाइटिस ए,बी,सी) करते हैं या नहीं. खून को दो से छह डिग्री के तापमान पर रखा जाता है या नहीं. खून का बैग कहां से लाते हैं.
जान मारने के डर से नहीं बताया नाम
दवा दुकान में कहीं लाल खून का काला खेल तो नहीं हो रहा, इसकी शंका होने पर जब ड्रग विभाग के इंस्पेक्टर सच्चिदानंद विक्रांत ने इंदु भूषण सिन्हा बात कर ब्लड बैग के बारे में पूछा, तो वह कुछ भी कहने से इनकार कर दिया.
इतना ही नहीं वह रोते हुए कहने लगा कि अगर वह मुख्य सरगना का नाम बताता है, तो उसे मार दिया जायेगा. फिलहाल पुलिस और ड्रग विभाग कई बार सच्चाई जानने की कोशिश की, लेकिन उसने कुछ नहीं बताया. हालांकि, विभाग मुख्य सरगना और इंदु भूषण से तार किससे जुड़े हैं, वहां तक पहुंचने की कोशिश में जुट गयी है. इसके लिए जांच का आदेश जारी कर दिया गया है.

Next Article

Exit mobile version