बिहार परचा लीक आयोग : अनिल को फिर जायेगा नोटिस

पटना : बीएसएससी मामले में फर्जी हस्ताक्षर करने के आरोपित सीके अनिल अब तक एसआइटी के सामने नहीं आये हैं. वह अपने कार्यालय भी नहीं आ रहे हैं. एसआइटी उनको दो बार नोटिस भेज चुकी है, लेकिन वह एसआइटी के सामने अपना पक्ष नहीं रख सके हैं. हालांकि उन्होंने मीडिया के माध्यम से एक पत्र […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | April 26, 2017 7:39 AM
पटना : बीएसएससी मामले में फर्जी हस्ताक्षर करने के आरोपित सीके अनिल अब तक एसआइटी के सामने नहीं आये हैं. वह अपने कार्यालय भी नहीं आ रहे हैं. एसआइटी उनको दो बार नोटिस भेज चुकी है, लेकिन वह एसआइटी के सामने अपना पक्ष नहीं रख सके हैं. हालांकि उन्होंने मीडिया के माध्यम से एक पत्र जरूर जारी किया था, जिसमें उन्होंने राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री से मामले की सीबीआइ से जांच करने की मांग की थी. उन्होंने अपने को निर्दोष बताया था और एसआइटी पर सरकार के दबाव में काम करने की बात कही थी. अब एसआइटी का कहना है कि सीके अनिल को एक बार फिर नोटिस भेजा जायेगा.
इधर बीएसएससी मामले में फुलवारी जेल में बुधवार को सुधीर कुमार से पूछताछ हो सकती है. एसआइटी के साथ एक मजिस्ट्रेट
भी मौजूद रहेंगे. मजिस्ट्रेट के सामने
दिये गये बयान पर एसआइटी की जांच आगे बढ़ेगी. ऐसा इसलिए किया जा रहा है कि क्योंकि सुधीर कुमार किसी सवाल का गलत जवाब नहीं दें और जाे कुछ बोलें उसे कोर्ट के समक्ष रखा जा सके.
कुछ और गिरफ्तारियों की तैयारी में है एसआइटी
बीएसएससी पेपर लीक मामले में एसआइटी की जांच जारी है. अब तक 33 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. किसी भी आरोपित को जमानत नहीं मिल सकी है. जिन लोगों ने जमानत के लिए अर्जी लगायी थी, उनका आवेदन केस डायरी देखने के बाद कोर्ट ने खारिज कर दिया है.
अब एसआइटी दो बिंदुआें पर काम कर रही है. एक चार्जशीट तैयार करने की है, जिसमें किसी प्रकार की चूक नहीं हो इसके लिए सीआइडी के रिटायार्ड अधिकारियों की मदद ली जा रही है. सूत्रों की मानें तो चार्जशीट से पहले एसआइटी कुछ खास लोगों को गिरफ्तार करने की तैयारी में है. इसमें कुछ लोग ऐसे हैं जिनकी तलाश पहले से है, वहीं कुछ नये चेहरे भी जिनका नाम अब तक सामने नहीं आया है.

Next Article

Exit mobile version