योगी आदित्यनाथ पर लालू का तंज, कहा- यूपी में दलित-पिछड़े वर्ग के रहे मुख्यमंत्री रहे, इसलिए सीएम हाउस का कराया शुद्धीकरण

पटना. बिहार के पूर्व सीएम और राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने रविवार को उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगा आदित्यनाथ पर तंज कहा. लालू प्रसाद ने उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री आवास के शुद्धीकरण को जातिवाद से जोड़कर ट्वीट किया. लालू यादव ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘योगी ने सीएम आवास का शुद्धीकरण इसलिए कराया, क्योंकि […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 26, 2017 9:00 PM

पटना. बिहार के पूर्व सीएम और राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने रविवार को उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगा आदित्यनाथ पर तंज कहा. लालू प्रसाद ने उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री आवास के शुद्धीकरण को जातिवाद से जोड़कर ट्वीट किया.

लालू यादव ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘योगी ने सीएम आवास का शुद्धीकरण इसलिए कराया, क्योंकि विगत एक दशक से ज्यादा वहां दलित/पिछड़े एवं बहुजन वर्ग के मुख्यमंत्री रहते थे.’ गौरतलब है कि योगी आदित्यनाथ के पहले उत्तरप्रदेश के मुख्समंत्री अखिलेश यादव और मायावती थे और अपने मुख्यमंत्रित्वकाल में दोनों इस आवास में रहे. लालू प्रसााद का इशारा इन्हीं दोनों को लेकर है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने 5, कालिदास मार्ग स्थित सरकारी आवास का शुद्धीकरण कराया था. इसके लिए गोरखपुर से 11 पंडित बुलाये गये थे, जिनकी देखरेख में इस सरकारी आवास में हवन-पूजन हुआ. आवास के चारों ओर स्वस्तिक के निशान बनाये गये. यह सब नये मुख्यमंत्री के इस आवास में प्रवेश के पहले किया गया.

लालू प्रसाद से पहले यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने भी इसे लेकर योगी आदित्यनाथ पर तंज कसा था. अखिलेश ने कहा था, 2022 में जब वह सत्ता में आयेंगे, तो फायर ब्रिगेड में भरकर गंगाजल लायेंगे और 5, कालिदास मार्ग को धुलवायेंगे.

Next Article

Exit mobile version