नगर निकाय चुनाव : पटना में 28 को, अन्य जिलों में 14 मई को होगा मतदान

पटना : राज्य निर्वाचन आयोग ने नगर निकाय चुनाव दो चरणों में कराने की अनुशंसा की है. आयोग ने पटना जिले में 28 मई, जबकि अन्य सभी जिलों में 14 मई को यह चुनाव कराने का प्रस्ताव किया है. नगर विकास एवं आवास विभाग को प्राप्त अनुशंसा के अनुसार इसकी अधिसूचना सात अप्रैल को जारी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 24, 2017 7:31 AM
पटना : राज्य निर्वाचन आयोग ने नगर निकाय चुनाव दो चरणों में कराने की अनुशंसा की है. आयोग ने पटना जिले में 28 मई, जबकि अन्य सभी जिलों में 14 मई को यह चुनाव कराने का प्रस्ताव किया है. नगर विकास एवं आवास विभाग को प्राप्त अनुशंसा के अनुसार इसकी अधिसूचना सात अप्रैल को जारी की जायेगी.विभाग इस अनुशंसा पर विचार कर रहा है. प्राप्त सूचना के अनुसार राज्य के नौ नगर निगमों, 38 नगर पर्षदों और 71 नगर पंचायतों में चुनाव कराया जाना है. आयोग ने पटना जिले के पटना नगर निगम, बाढ़, खगौल, दानापुर, मोकामा, मसौढ़ी, फुलवारीशरीफ व बख्तियारपुर नगर पर्षद और फतुहा व मनेर नगर पंचायत के लिए 28 मई को चुनाव कराया जायेगा. दो जिलों बेगूसराय और अरवल में नगर निकाय चुनाव नहीं कराया जायेगा. इन जिलों में हाल ही में यह चुनाव कराया गया था. इनका कार्यकाल अभी पूरा नहीं हुआ हैं.
कल जारी होगी अंतिम मतदाता सूची
नगर निकाय चुनावों के लिए अंतिम मतदाता सूची शनिवार को जारी की जायेगी. वहीं, बूथों की अंतिम सूची 15 अप्रैल को जारी की जायेगी. बूथवार मतदाता सूची का प्रकाशन 19 अप्रैल को होगा.

Next Article

Exit mobile version