सीएम इंजीनियर हैं, बिना तथ्य के नहीं बोलते : संजय

पटना : जदयू के मुख्य प्रवक्ता व विधान पार्षद संजय सिंह ने सुशील मोदी पर पलटवार करते हुए कहा है कि वे इस बात को न भूलें कि नीतीश कुमार इंजीनियर हैं और वह बिना तथ्य के नहीं बोलते हैं. केंद्र से फरक्का बैराज को बंद करने की मांग पुरानी है. इसकी कोई उपयोगिता नहीं […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 22, 2017 7:20 AM
पटना : जदयू के मुख्य प्रवक्ता व विधान पार्षद संजय सिंह ने सुशील मोदी पर पलटवार करते हुए कहा है कि वे इस बात को न भूलें कि नीतीश कुमार इंजीनियर हैं और वह बिना तथ्य के नहीं बोलते हैं. केंद्र से फरक्का बैराज को बंद करने की मांग पुरानी है. इसकी कोई उपयोगिता नहीं है और इसकी वजह से हर साल राज्य में बाढ़ आती है. बिहार सरकार ने यूपीए सरकार से पश्चिम बंगाल में फरक्का बैराज को बंद करने की मांग की थी. नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी कहा था कि फरक्का बांध से गंगा में भारी गाद जमा हो रही है और यह बिहार में हर साल भारी बाढ़ की बड़ी वजह है.
सिंह ने कहा कि गंगा की अविरलता को बरकरार रखने के लिए फरक्का बराज को बंद करने की जरूरत है. फरक्का बांध के बाद से गंगा में सिल्ट की समस्या बढ़ती जा रही है. राष्ट्रीय नदी के जल की खासियत खत्म हो गयी है. पर्यावरण को बचाने के लिए गंगा की अविरलता को बनाये रखना आवश्यक है. केंद्र सरकार जगह-जगह रिजर्वायर बनाकर गंगा के प्रवाह को रोकने की बात कर रही है. बक्सर के ऊपर उत्तरप्रदेश में रिजर्वायर बनाने का प्रस्ताव है.

Next Article

Exit mobile version