सुरक्षित यात्रा पर मंत्रालय का फोकस नहीं : राजीव

पटना : जदयू के प्रदेश प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद ने कहा कि आंध्रप्रदेश के विजयनगरम में दो दर्जन लोगों की जान लेने वाले ट्रेन हादसे ने एक बार फिर साबित कर दिया कि केंद्र सरकार और रेल मंत्रालय रेल यात्रा को सुरक्षित बनाने पर अभी भी फोकस नहीं है. अमेरिका, रूस और चीन के बाद […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 23, 2017 6:53 AM
पटना : जदयू के प्रदेश प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद ने कहा कि आंध्रप्रदेश के विजयनगरम में दो दर्जन लोगों की जान लेने वाले ट्रेन हादसे ने एक बार फिर साबित कर दिया कि केंद्र सरकार और रेल मंत्रालय रेल यात्रा को सुरक्षित बनाने पर अभी भी फोकस नहीं है. अमेरिका, रूस और चीन के बाद दुनिया का चौथा सबसे बड़ा नेटवर्क 63,327 किमी लंबा होने के बावजूद भारतीय रेल सुरक्षा व सुविधा के मामले में फिसड्डी है.
आये दिन होने वाली दुर्घटनाओं और ट्रेनों, पटरियों व स्टेशनों को आतंकी खतरों के बावजूद रेल प्रशासन या रेल मंत्रालय या केंद्र सरकार चेत नहीं रही है. बुलेट ट्रेन की बात करनेवाली सरकार में रेलवे की यह दुर्गति हास्यास्पद ही नहीं, चिंताजनक भी है. राजीव रंजन प्रसाद ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा इस वर्ष से अलग रेल बजट का प्रावधान खत्म करने को सरकार और रेल मंत्रालय के स्तर पर जिम्मेवारियों से मुक्ति नहीं समझा जाना चाहिए.

Next Article

Exit mobile version