सगुना मोड़ से बिहटा तक एलिवेटेड रोड निर्माण का किया जायेगा सर्वे

पटना : सगुना मोड़ से बिहटा एयरपोर्ट तक एलिवेटेड रोड निर्माण कर लोगों को सुविधा मुहैया कराने की राज्य सरकार की मंशा है. सरकार इसके निर्माण पर अभी मंथन कर रही है. इस तरह के निर्माण को लेकर पथ निर्माण विभाग पहले इसका सर्वे करेगा. सर्वे करने का काम किसी कंसलटेंट से होगा. सर्वे के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 23, 2017 6:49 AM
पटना : सगुना मोड़ से बिहटा एयरपोर्ट तक एलिवेटेड रोड निर्माण कर लोगों को सुविधा मुहैया कराने की राज्य सरकार की मंशा है. सरकार इसके निर्माण पर अभी मंथन कर रही है. इस तरह के निर्माण को लेकर पथ निर्माण विभाग पहले इसका सर्वे करेगा. सर्वे करने का काम किसी कंसलटेंट से होगा. सर्वे के बाद डीपीआर बनेगी. तभी एलिवेटेड रोड के वास्तविक एलायनमेंट का पता चलेगा. जानकारों के अनुसार पटना-बक्सर फोर लेन निर्माण में जमीन समस्या को लेकर लगभग दो किलोमीटर एलिवेटेड रोड बनाने का प्रस्ताव है.
उपमुख्यमंत्री सह पथ निर्माण मंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने अपनी मंशा जाहिर कर आगाह किया है कि एलिवेटेड रोड के निर्माण होने से लोगों को सहूलियत मिलेगी. लोगों को जाम से छुटकारा मिलेगा. फिलहाल इसे लेकर विभाग सर्वे करा कर यह देखेगा कि किधर से एलिवेटेड रोड के निर्माण में सुविधा होगी. विभागीय सूत्रों ने बताया कि एलिवेटेड रोड को लेकर विभाग में कोई चर्चा नहीं है.

Next Article

Exit mobile version