बिहार विधानसभा सत्र में देर से पहुंचे शिक्षा विभाग के अपर सचिव सेंथिल कुमार, अब होंगे निलंबित!

पटना : बिहार कैडर के आइएएस अधिकारी और शिक्षा विभाग में अपर सचिव के सेंथिल कुमार का निलंबन होगा. सेंथिल पर विधानसभा सत्र के दौरान निर्धारित समय में माैजूद नहीं रहने का आरोप है. विधानसभा सचिवालय की रिपोर्ट के आधार पर उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई चल रही है. फिलहाल के सेंथिल कुमार को नोटिस जारी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 8, 2016 7:12 AM
पटना : बिहार कैडर के आइएएस अधिकारी और शिक्षा विभाग में अपर सचिव के सेंथिल कुमार का निलंबन होगा. सेंथिल पर विधानसभा सत्र के दौरान निर्धारित समय में माैजूद नहीं रहने का आरोप है. विधानसभा सचिवालय की रिपोर्ट के आधार पर उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई चल रही है. फिलहाल के सेंथिल कुमार को नोटिस जारी किया गया है कि क्यों नहीं उन्हें कर्तव्य में लापरवाही के आरोप में निलंबित कर दिया जाये. सूत्रों के मुताबिक सामान्य प्रशासन विभाग के प्रस्ताव पर मुख्यमंत्री सचिवालय की मुहर लगनी बाकी है.
सामान्य प्रशासन विभाग से मिली जानकारी के अनुसार सेंथिल से विधानसभा सत्र के दौरान मौजूद नहीं रहने के बारे में जवाब मांगा गया है. फिलहाल विभाग को उनका जवाब मिलना बाकी है. उन्हें कहा गया है कि वे एक सप्ताह के अंदर जवाब दें, अन्यथा उनके खिलाफ कार्रवाई शुरू की जायेगी. हालांकि, सामान्य प्रशासन विभाग के प्रधान सचिव डॉ डीएस गंगवार ने सेंथिल के निलंबन की कार्रवाई से इनकार किया है. 1996 बैच के आइएएस के सेंथिल कुमार इसके पूर्व भी जून, 2011 से मार्च, 2014 तक निलंबित थे. उन पर पटना नगर निगम के आयुक्त रहते कथित तौर पर आठ करोड़ रुपये की गड़बड़ी का आरोप लगा था.

Next Article

Exit mobile version