गणपति बप्पा की शरण में पहुंचे सीएम नीतीश कुमार, याद आयीं बचपन की बातें

पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दारोगा प्रसाद राय पथ में महाराष्ट्र मंडल द्वारा गणेश पूजन समारोह में शामिल हुए. उन्होंने वहां भगवान श्रीगणेश की पूजा अर्चना की. महाराष्ट्र मंडल की ओर से मुख्यमंत्री को पगड़ी पहनायी गयी. मौके पर ऊर्जा मंत्री बिजेंद्र प्रसाद यादव व पूर्व मंत्री श्याम रजक उपस्थित थे. बाद में पत्रकारों से […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 5, 2016 7:40 PM

पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दारोगा प्रसाद राय पथ में महाराष्ट्र मंडल द्वारा गणेश पूजन समारोह में शामिल हुए. उन्होंने वहां भगवान श्रीगणेश की पूजा अर्चना की. महाराष्ट्र मंडल की ओर से मुख्यमंत्री को पगड़ी पहनायी गयी. मौके पर ऊर्जा मंत्री बिजेंद्र प्रसाद यादव व पूर्व मंत्री श्याम रजक उपस्थित थे. बाद में पत्रकारों से बातचीत में मुख्यमंत्री ने कहा कि जब हम बच्चे थे तब से गणेश पूजन देख रहे हैं. बख्तियारपुर में गणेश पूजन धूमधाम से होता था. वहां मूर्ति बैठायी जाती थी. बख्तियारपुर के सभी प्रमुख संस्थान गणेश जी के नाम पर है. जिस स्कूल में हम पढ़े हैं उसका नाम श्रीगणेश हाइ स्कूल बख्तियारपुर है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि बड़ा होने पर पता चला कि महाराष्ट्र में यह पूजन समारोह बड़े पैमाने पर होता है. महाराष्ट्र मंडल द्वारा यहां पूजन किया जाता है. इसके लिए हमलोग शुक्रगुजार हैं. उन्होंने प्रदेश व देशवासियों को गणेश चतुर्थी की बधाई व शुभकामनाएं दी. उन्होंने कहा कि गणेश उत्सव आजादी की लड़ाई के समय से शुरू हुई थी. पूजा के माध्यम से लोगों को एक जगह इकट्ठा किया जाता था. लोकमान्य बाल गंगाधर तिलक ने इसकी शुरुआत की. इस तरह के समारोह में लोग एक जगह इकट्ठा होते हैं. बिहार में भी इस पूजन का प्रभाव बढ़ता जा रहा है. यहां भी बड़े पैमाने पर लोग यही चाहते हैं. करने लगे हैं. मुख्यमंत्री ने कहा कि बिहार में प्रेम, शांति, सद्भाव बनी रहे. बिहार निरंतर तरक्की के रास्ते पर आगे बढ़ता रहे.

Next Article

Exit mobile version