बुकिंग क्लर्क सहित पांच पर प्राथमिकी

पटना : पटना जंकशन के पार्सल घर से 46 बंडल प्रतिबंधित ऑक्सीटोसिन बरामदगी मामले में रेलवे के बुकिंग क्लर्क महेश्वरी कुमार सिंह सहित पांच पर जीआरपी थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है. प्राथमिकी में पटना के सुपर वैशाली फाॅर्मास्यूटिकल, कानपुर की प्रिया फाॅर्मास्यूटिकल, गया के दिलीप फाॅर्मासिस्ट व वैशाली फाॅर्मासिस्ट को भी अभियुक्त बनाया […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 23, 2016 7:19 AM
पटना : पटना जंकशन के पार्सल घर से 46 बंडल प्रतिबंधित ऑक्सीटोसिन बरामदगी मामले में रेलवे के बुकिंग क्लर्क महेश्वरी कुमार सिंह सहित पांच पर जीआरपी थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है. प्राथमिकी में पटना के सुपर वैशाली फाॅर्मास्यूटिकल, कानपुर की प्रिया फाॅर्मास्यूटिकल, गया के दिलीप फाॅर्मासिस्ट व वैशाली फाॅर्मासिस्ट को भी अभियुक्त बनाया गया है.
औषधि विभाग के ड्रग इंस्पेक्टर सच्चिदानंद विक्रांत ने बताया कि प्रिविंसन क्वालिटी व जानवरों के साथ अमानवीय व्यवहार के आरोप में यह एक्ट लगाया गया है. इस एक्ट के नियमों की अवहेलना करने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है.
जीआरपी में माल जब्त, बाहर भेजने की थी योजना : औषधि विभाग के अधिकारियों का कहना है कि प्रतिबंधित ड्रग होने के बाद भी रेलवे की ओर से बुकिंग की जाती है. रेलवे के पार्सल कर्मचारी और दवा कंपनी की मिलीभगत से यह काम किया जा रहा था. 21 व 22 जुलाई को ट्रेन के माध्यम से दिल्ली, लुधियाना व टाटा भेजा जाना था. फिलहाल सभी 46 बंडल (जिसकी कीमत करीब 50 लाख रुपये थी) सभी ऑक्सीटोसिन इंजेक्शन को जब्त कर जीआरपी ने अपने माल खाने में रख लिया है.

Next Article

Exit mobile version