बिहार के सबसे बड़े विश्वविद्यालय में बवाल, 11 पदाधिकारियों ने दिया सामूहिक इस्तीफा

पटना : बिहार के मगध विश्वविद्यालय के 11 पदाधिकारियों द्वारा सामूहिक रूप से इस्तीफा देने का मामला सामने आया है. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो मामला शिक्षकेत्तर कर्मचारी संगठनों के नेता और रजिस्ट्रार के बीच हुए विवाद से जुड़ा हुआ है. रजिस्ट्रार ने मीडिया को जानकारी दी है कि विश्वविद्यालय में काम करने का माहौल […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 28, 2016 7:30 PM

पटना : बिहार के मगध विश्वविद्यालय के 11 पदाधिकारियों द्वारा सामूहिक रूप से इस्तीफा देने का मामला सामने आया है. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो मामला शिक्षकेत्तर कर्मचारी संगठनों के नेता और रजिस्ट्रार के बीच हुए विवाद से जुड़ा हुआ है. रजिस्ट्रार ने मीडिया को जानकारी दी है कि विश्वविद्यालय में काम करने का माहौल पूरी तरह खत्म हो गया है. इतना ही नहीं रजिस्ट्रार ने कर्मचारी संगठन के एक नेता द्वारा सार्वजनिक रूप से अपमानित करने का आरोप लगाते हुए कहा है कि नेता ने उन्हें भीड़ के सामने बदतमीजी की.

11 पदाधिकारियों ने दिया इस्तीफा

घटना के बाद विश्वविद्यालय के 11 पदाधिकारियों ने सामूहिक रूप से अपना इस्तीफा सौंप दिया है. मामले में विश्वविद्यालय के प्रतिकुलपति कृत्यानंद का कहना है कि रजिस्ट्रार के साथ किसी ने गलत किया है, तो इसकी शिकायत ऊपर तक करनी चाहिए थी. मामले में पुलिस को शामिल करना चाहिए था और जानकारी दी जानी चाहिए थी. रजिस्ट्रार और बाकी पदाधिकारियों द्वारा एकाएक उठाया गया यह कदम ठीक नहीं है.

कर्मचारी संगठन के नेताओं ने दी सफाई

वहीं दूसरी ओर कर्मचारी संगठन के नेताओंकाकहना है कि कुलसचिव और कई पदाधिकारी विश्वविद्यालय में अनियमितता और भ्रष्टाचार में शामिल हैं.रजिस्ट्रार ने अपने हस्ताक्षर से अपना प्रमोशन ले लिया है. जब इन लोगों से मुद्दे की बात की जाती है तो यह लोग भड़क जाते हैं. सामूहिक इस्तीफा देकर यह विवि पर दबाव बनाना चाहते हैं. सामूहिक इस्तीफा देने वालों में रजिस्ट्रार सीताराम सिंह, नंद कुमार यादव के अलावा और भी पदाधिकारी शामिल हैं.

Next Article

Exit mobile version