नीतीश ने दिया छात्रों के अभिभावकों को भावुक संदेश, आत्महत्या पर हुए दुखी

पटना : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रतियोगी परीक्षाओं सहित विभिन्न परीक्षा में विफल होने पर युवकों द्वारा आत्महत्या करने की घटना पर आज दुख जताया और अभिभावकों से कहा कि बच्चों पर सपना पूरा करने के लिए दबाव नहीं बनाएं. पत्रकार संजय सिन्हा की किताब ‘‘स्युसाइड ? देयर इज ऑलवेज ए टुमॉरो” की […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 21, 2016 8:02 PM

पटना : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रतियोगी परीक्षाओं सहित विभिन्न परीक्षा में विफल होने पर युवकों द्वारा आत्महत्या करने की घटना पर आज दुख जताया और अभिभावकों से कहा कि बच्चों पर सपना पूरा करने के लिए दबाव नहीं बनाएं. पत्रकार संजय सिन्हा की किताब ‘‘स्युसाइड ? देयर इज ऑलवेज ए टुमॉरो” की प्रति मुख्यमंत्री को सौंपने पर उनका यह बयान आया.

नीतीश कुमार ने दिया संदेश

किताब के पन्ने पलटने के बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि यह दुखदायक है कि मानसिक तनाव नहीं झेल पाने के बाद युवक युवतियां आत्महत्या जैसा कदम उठा रहे हैं और अपने परिवार और समाज को दुखी कर जाते हैं. उन्होंने कहा कि उनमें से कई के अभिभावकों की गलती है क्योंकि वे अपने बच्चों को डॉक्टर या इंजीनियर बनने की इच्छा पूरी करने का दबाव बनाते हैं.

शत्रुघ्न सिन्हा भी पहुंचे विमोचन में

उन्होंने कोटा में स्थिति की चर्चा की जो देश के ‘कोचिंग केंद्र’ के रूप में विख्यात है जहां छात्र एक.दो तैयारियों में खराब प्रदर्शन के बाद आत्महत्या कर रहे हैं. किताब का विमोचन शनिवार को शत्रुघ्न सिन्हा ने किया जिसमें समस्या की जटिलता को उजागर किया गया है और सुझाव दिया गया है कि छात्रों को मानसिक तनाव से किस तरह मुक्त किया जाये.

Next Article

Exit mobile version