पीएमसीएच की दवा बेच रहा कर्मचारी गिरफ्तार, प्राथमिकी

पटना : पीएमसीएच में मरीजों को मुफ्त दवाएं भले ही न मिले, लेकिन इन दवाओं को खुले बाजार में बेचने का खेल जरूर होता है. ऐसे ही एक मामले में गाइनी विभाग के एक चतुर्थवर्गीय कर्मचारी बिंदेश्वरी प्रसाद को पकड़ा गया गया. उक्त कर्मी दवा चोरी कर उसे बाजार में बेचने जा रहा था. तभी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 22, 2016 5:30 AM
पटना : पीएमसीएच में मरीजों को मुफ्त दवाएं भले ही न मिले, लेकिन इन दवाओं को खुले बाजार में बेचने का खेल जरूर होता है. ऐसे ही एक मामले में गाइनी विभाग के एक चतुर्थवर्गीय कर्मचारी बिंदेश्वरी प्रसाद को पकड़ा गया गया. उक्त कर्मी दवा चोरी कर उसे बाजार में बेचने जा रहा था.
तभी उसे समाजसेवी गुड्डु बाबा व उनकी टीम ने मखनियां कुआं गेट के समीप पकड़ा. उसके बैग में करीब 20 प्रकार की दवाएं थीं. इसकी कीमत करीब 30 हजार रुपये बतायी जा रही है. पीएमसीएच के प्रिंसिपल डॉ एसएन सिन्हा ने आरोपित कर्मचारी के खिलाफ मामला दर्ज करा दिया है. टीओपी प्रभारी धनंजय कुमार ने उसे गिरफ्तार कर लिया. प्रिंसिपल ने बताया कि दवा चोरी के धंधे में लगे अन्य लोगों की तलाश की जा रही है. इसके लिए टीम बनायी जायेगी.
दो नंबर गेट से पार करता था दवाओं का बैग
पूछताछ में कर्मी ने बताया कि वह गाइनी विभाग के स्टोर रूम से दवाओं की चोरी करता था. बैग में दवा भर कर वह गेट नंबर दो से मखनिया कुआं की ओर से निकल जाता था. किसी को शक नहीं हो, इसलिए बैग में नये कपड़े को रख लेता था. इससे पहले नवंबर में भी गाइनी विभाग की ही महिला कर्मचारी को स्टोर से दवा बाहर ले जाते रंगे हाथ पकड़ा गया था.
उस मामले में महिला पर मामला दर्ज करा कर उसका ट्रांसफर किये जाने की बात कही गयी थी. वर्ष 2015 के शुरुआती माह में ही गाइनी विभाग के एक पियून ने स्टोर से दवा निकाल कर बाहर बेचने की कोशिश की थी.
इनका नहीं मिला जवाब
बार-बार मामले आने के बाद भी गाइनी विभाग क्यों नहीं सतर्क
गाइनी विभाग में ही क्यों पकड़े जा रहे दवा बेचने वाले आरोपित
पीएमसीएच प्रशासन की ओर से ठोस कार्रवाई अब तो क्यों नहीं
बिचौलिये व दवा बेचने वालों के खिलाफ क्यों नहीं बनायी गयी टीम
जिस दुकान पर दवाएं मिलती हैं, उस पर क्यों नहीं होती कार्रवाई

Next Article

Exit mobile version