बिहार में ऑटो व बसों की हड़ताल से जनजीवन प्रभावित

पटना : देशभर में कई ट्रांसपोर्ट यूनियनों की ओर से केंद्र सरकार द्वारा कुछ दिनों में लागू किए जा रहे परिवहन अधिनियम 2014 के विरोध में किये गये चक्काजाम का असर बिहार में भी दिखाई दिया. राजधानी पटना समेत राज्य के अन्य हिस्सों में हड़ताल से सामान्य जनजीवन पर असर दिखा. राजधानी में सुबह के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 30, 2015 1:38 PM

पटना : देशभर में कई ट्रांसपोर्ट यूनियनों की ओर से केंद्र सरकार द्वारा कुछ दिनों में लागू किए जा रहे परिवहन अधिनियम 2014 के विरोध में किये गये चक्काजाम का असर बिहार में भी दिखाई दिया. राजधानी पटना समेत राज्य के अन्य हिस्सों में हड़ताल से सामान्य जनजीवन पर असर दिखा. राजधानी में सुबह के वक्त ऑटोरिक्शा के सड़कों पर कम चलने के कारण ऑफिस जाने वालों को अनेक परेशानियों का सामना करना पड़ा.

केंद्र सरकार के परिवहन अधिनियम 2014 के विरोध में ट्रांसपोर्ट यूूनियनों द्वारा घोषित चक्काजाम का मिला जुला असर राज्य में कई जगहों में देखने को मिला है. ऑटोरिक्शा के साथ-साथ बसों के चक्काजाम होने से एक जगह से दूसरे जगह यात्र करने वाले यात्रियों को अनेक परेशानियों का सामना करना पड़ा. पटना बस स्टैंड से लेकर अन्य मुख्य मार्गो पर यात्री सड़कों पर दिखायी दिए. ऑटोरिक्शा के कम परिचालन से लोगों को अनेक परेशानियों का सामना करना पड़ा.

पटना जिला ऑटोरिक्शा चालक संघ के महासचिव नवीन मिश्र ने बंद को सफल करार देते हुए बताया कि यहां अनेक इलाकों में ऑटोरिक्शा का परिचालन बंद रहा. वहीं, राजधानी स्थित ऑटो मेन्स यूनियन के मुताबिक भूकंप को देखते हुए हड़ताल की तारिख को बढ़ाया जाना चाहिए था. हालांकि बंद का नैतिक समर्थन करते हुए कई इलाकों में ऑटोरिक्शा का परिचालन जारी रखा गया. जानकारी के मुताबिक पटना के कंकड़ बाग इलाके में रहने वाले लोगों को ज्यादा मुश्किलों का सामना करना पड़ा. वहीं गायघाट के निकट जाटंग चौक के पास ऑटोरिक्शा चालकों द्वारा सड़क जाम किए जाने की भी सूचना मिली है.

Next Article

Exit mobile version