2500 भारतीय नेपाल से पहुंचे रक्सौल, 30 और बसें रवाना

पटना : नेपाल में भूकंप से प्रभावित 2500 भारतीय रक्सौल पहुंचे . भूकंप पीडित भारतीय नागरिकों में भोजन के 2500 पैकेट और पेयजल वितरित किए गए तथा उन्हें विभिन्न ट्रेनों और बसों से उनके घरों के लिए रवाना किया गया. पूर्वी चंपारण जिला के प्रभारी जिलाधिकारी भरत दूबे ने आज यह जानकारी दी. आपदा प्रबंधन […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 28, 2015 4:51 PM

पटना : नेपाल में भूकंप से प्रभावित 2500 भारतीय रक्सौल पहुंचे . भूकंप पीडित भारतीय नागरिकों में भोजन के 2500 पैकेट और पेयजल वितरित किए गए तथा उन्हें विभिन्न ट्रेनों और बसों से उनके घरों के लिए रवाना किया गया. पूर्वी चंपारण जिला के प्रभारी जिलाधिकारी भरत दूबे ने आज यह जानकारी दी.

आपदा प्रबंधन विभाग के प्रधान सचिव व्यास जी ने बताया कि नेपाल के पोखरा से भूकंप पीडितों को लाने के लिए बिहार सरकार द्वारा वहां दस बसें भेजी गयी थीं जिनमें सवार होकर पीडित रक्सौल पहुंचे हैं. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की घोषणा के अनुसार नेपाल के काठमांडो से भूकंप पीडित भारतीय नागरिकों को अपने देश वापस लाने के लिए आज सुबह वहां के लिए 30 अन्य बसें रवाना हो गयीं. इस बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार राहत और बचाव कार्य के जायजा के लिए रक्सौल पहुंचेंगे.
आपदा प्रबंधन विभाग के प्रधान सचिव व्यास जी ने बताया नेपाल के बरगैनिया सीमावर्ती इलाके से बिहार के सीतामढी जिला पहुंचे आठ लोगों को तत्काल आवश्यक राहत सामग्री उपलब्ध कराई गई और फिर उन्हें उनके घर रवाना कर दिया गया.

Next Article

Exit mobile version