1, अणो मार्ग में रिलेक्स रहे मांझी, चलता रहा मंथन

पटना : जदयू व उसके समर्थित दलों के कई विधायक दिल्ली में जहां राष्ट्रपति से मिलने और वहां परेड करने की तैयारी कर रहे थे, वहीं मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी 1,अणो मार्ग में रिलेक्स दिखे. वह बुधवार को मुख्यमंत्री आवास से बाहर नहीं निकले और बैठकों का दौर चलता रहा और रणनीति को लेकर मंथन […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 12, 2015 6:59 AM

पटना : जदयू व उसके समर्थित दलों के कई विधायक दिल्ली में जहां राष्ट्रपति से मिलने और वहां परेड करने की तैयारी कर रहे थे, वहीं मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी 1,अणो मार्ग में रिलेक्स दिखे. वह बुधवार को मुख्यमंत्री आवास से बाहर नहीं निकले और बैठकों का दौर चलता रहा और रणनीति को लेकर मंथन होता रहा.

मंत्री, विधायक समेत पूर्व विधायक और आयोगों के अध्यक्ष भी मुख्यमंत्री से मिलने पहुंचे. शाम होते-होते उनकी नजर दिल्ली में राष्ट्रपति भवन में विधायकों की परेड पर भी टिक गयी और उन्होंने टीवी पर पल-पल की जानकारी भी ली.

सुबह साढ़े नौ बजे से ही बैठकों का दौर
सीएम जीतन राम मांझी ने सुबह साढ़े नौ बजे से ही बैठकों का दौर शुरू किया और आगे की रणनीति तय की गयी. विधानसभा में बहुमत साबित करने से लेकर कैबिनेट विस्तार को लेकर भी चर्चा की गयी. सूत्रों की माने तो मुख्यमंत्री जल्द ही कैबिनेट विस्तार कर सकते हैं. इसकी रूप रेखा भी तैयार हो रही है.
जदयू के कई विधायकों से समर्थन का कनफर्मेशन होने के बाद उन्हें मंत्री पद दिया जा सकता है. दो उपमुख्यमंत्री बनाने की भी तैयारी की जा सकती है. कई आयोगों और बोर्ड में भी नये नेताओं को बैठाने को लेकर भी बात चल रही है. बहुमत व कैबिनेट विस्तार के साथ-साथ कई नीतिगत फैसला लेने की भी चर्चा की गयी. नियोजित शिक्षकों के वेतन बढ़ोतरी को लेकर भी मुख्यमंत्री जल्द ही कुछ घोषणा भी कर सकते हैं.
ये पहुंचे मिलने
कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह, उद्योग मंत्री भीम सिंह, शिक्षा मंत्री वृशिण पटेल, नगर विकास मंत्री सम्राट चौधरी, पीएचइडी मंत्री महाचंद्र प्रसाद सिंह, ग्रामीण विकास मंत्री नीतीश मिश्र, विज्ञान व प्रावैधिकी मंत्री शाहिद अली खान समेत विधायक राजीव रंजन, अजय प्रताप, सुमित सिंह, पवन जायसवाल, ज्ञानेंद्र सिंह ज्ञानू, शकुनी चौधरी समेत अन्य लोग भी मुख्यमंत्री से मिलने पहुंचे. मुख्यमंत्री ने कई दौर में इन नेताओं के साथ बैठक की और जहां किसी दूसरे विभाग से जुड़े मामले आये उसके अधिकारियों को भी बुला कर जानकारी ली. मुख्यमंत्री लंबित कई फाइलों का भी निबटारा किया.
मुख्यमंत्री ने नाश्ते में सामान्य दिन की तरह नींबू मिला दो ग्लास सत्तू पिया. उसके बाद बैठकों के दौर में लग गये. मंथन के बीच दो-तीन बार चाय भी पी. दोपहर तीन बजे उन्होंने तीन रोटी,दाल,भुजिया व चटनी खायी. शाम को चाय के साथ भूंजा भी खाया. रात में चार रोटी, सब्जी, चटनी और सलाद डिनर के रूप में लिया.

Next Article

Exit mobile version