टीवी पर देख सकेंगे कहां तक पहुंची ट्रेन

पटना: अब पटना जंकशन पर ट्रेन के इंतजार में यात्रियों को नहीं बैठना पड़ेगा. घर बैठे ही ट्रेन के स्टेटस की जानकारी मिलती रहेगी. रेलवे इसके लिए पटना रेलवे इंफॉर्मेशन के नाम से एक चैनल लांच करने जा रही है. इसकी टेस्टिंग हो रही है. यह व्यवस्था वर्तमान पूछताछ व सूचना प्रणाली के अलावा होगी. […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 16, 2013 1:32 PM

पटना: अब पटना जंकशन पर ट्रेन के इंतजार में यात्रियों को नहीं बैठना पड़ेगा. घर बैठे ही ट्रेन के स्टेटस की जानकारी मिलती रहेगी. रेलवे इसके लिए पटना रेलवे इंफॉर्मेशन के नाम से एक चैनल लांच करने जा रही है. इसकी टेस्टिंग हो रही है.

यह व्यवस्था वर्तमान पूछताछ व सूचना प्रणाली के अलावा होगी. पटना के तीन प्रमुख केबल ऑपरेटरों के माध्यम से घर-घर तक ‘रेल पटना’ चैनल को पहुंचाया जायेगा. डीटीएच के माध्यम से उन घरों तक भी पहुंचाया जायेगा, जहां केबल टीवी के स्थान पर डीटीएच लगाहै. बाद में सारी जानकारी एंड्राएड 3जी मोबाइलधारकों को भी उपलब्ध करा दी जायेगी. पटना जंकशन पर इसके लिए 10 कलर एलक्ष्डी बोर्ड लागाया जा रहा है.

जंक्शन के दोनों ओर की बुकिंग के सामने 81 इंच, 61 इंच के बोर्ड, प्लेटफार्म 1 तथा 10 पर बीचवाले एफओबी के पास 36 इंच व 48 इंच के दोतरफा बोर्ड और बाकी दोनों एफओबी पर प्लेटफार्म नंबा एक पर एकतरफा बोर्ड होंगे. इसके अलावा 36 इंच व 48 इंच के दोतरफा बोर्ड प्लेटफॉर्म दो, तीन, चार व पांच पर भी होंगे.

Next Article

Exit mobile version