11 से करेंगे निगमकर्मी अनिश्चितकालीन हड़ताल

पटना : निगमकर्मी अपनी मांगों को लेकर निगम स्टाफ यूनियन के बैनर तले 11 फरवरी से अनिश्चितकालीन हड़ताल करेंगे. निगमकर्मियों की कई मांगें हैं, जिनमें 25 लाख का इंश्योरेंस, एसीपी का लाभ, दैनिक कर्मियों को नियमित करना आदि शामिल हैं. इन मांगों को पूरा करने का आश्वासन दिया गया, जो पूरा नहीं किया जा रहा […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 26, 2020 8:24 AM

पटना : निगमकर्मी अपनी मांगों को लेकर निगम स्टाफ यूनियन के बैनर तले 11 फरवरी से अनिश्चितकालीन हड़ताल करेंगे. निगमकर्मियों की कई मांगें हैं, जिनमें 25 लाख का इंश्योरेंस, एसीपी का लाभ, दैनिक कर्मियों को नियमित करना आदि शामिल हैं. इन मांगों को पूरा करने का आश्वासन दिया गया, जो पूरा नहीं किया जा रहा है.

इसकी सूचना नगर आयुक्त व मेयर को दे दी गयी है. यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रप्रकाश सिंह ने बताया कि 10 वर्षों की सेवा पूरी करने वाले दैनिक कर्मियों को नियमित करना है. लेकिन, कुछ ही कर्मियों को नियमित किया गया.
वहीं, एसीपी में भी भेदभाव किया गया है. सफाईकर्मियों को साल में दो बार ड्रेस देने की व्यवस्था की गयी, जो अब मिलना बंद हो गया है. उन्होंने कहा कि हमारी लंबित मांगों को 11 फरवरी से पहले पूरा नहीं किया गया, तो फिर अनिश्चितकालीन हड़ताल की जायेगी.

Next Article

Exit mobile version