7 जिलों की सड़कों और पुलों के लिए 108.85 करोड़ मंजूर

पटना : राज्य के सात जिलों में सड़कों और पुलों की मरम्मत व काम के लिए 108.85 करोड़ रुपये की मंजूरी दी गयी है. इनमें गोपालगंज, सीतामढ़ी, नवादा, दरभंगा, औरंगाबाद, नालंदा और जहानाबाद जिला शामिल हैं. स्वीकृत योजना के तहत चार जिले में चार उच्चस्तरीय आरसीसी पुल बनाये जायेंगे. यह जानकारी राज्य के पथ निर्माण […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 19, 2020 7:27 AM

पटना : राज्य के सात जिलों में सड़कों और पुलों की मरम्मत व काम के लिए 108.85 करोड़ रुपये की मंजूरी दी गयी है. इनमें गोपालगंज, सीतामढ़ी, नवादा, दरभंगा, औरंगाबाद, नालंदा और जहानाबाद जिला शामिल हैं. स्वीकृत योजना के तहत चार जिले में चार उच्चस्तरीय आरसीसी पुल बनाये जायेंगे.

यह जानकारी राज्य के पथ निर्माण मंत्री नंद किशोर यादव ने शनिवार को दी. उन्होंने कहा कि निविदा समिति द्वारा स्वीकृत योजनाओं को समय पर गुणवत्ता के साथ पूरा कराने का विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिया गया है.
निविदा प्रक्रिया में पारदर्शिता को बढ़ावा देने के लिए निविदा समिति के सभी निर्णय को विभागीय वेबसाइट पर भी अपलोड किया गया है.
मंत्री ने कहा है कि पथ निर्माण विभाग गोपालगंज, नवादा, दरभंगा और सीतामढ़ी जिले की आठ योजनाओं के लिए 90.29 करोड़ की स्वीकृति प्रदान की है. इसके तहत 33.78 किमी पथांश लंबाई में सड़कों का जीर्णोद्धार किया जायेगा.विभाग ने औरंगाबाद, नालंदा और जहानाबाद की एक-एक योजना के लिए 18.56 करोड़ रुपये की प्रशासनिक स्वीकृति दी है.
इस पैसे से गोपालगंज जिले में रतनसराय–नवादा से मांझागढ़ से धर्मपरसा रोड का मरम्म्त हो सकेगा. सीतामढ़ी जिले में भारत–नेपाल सीमा सड़क परियोजना में भिट्ठामोड़ से परसा रोड के लिए 22.41 करोड़, इसी जिले में कोवारी–जोगवारा–भुतही–दोस्तियान और सोनवर्षा बाजार में एनएच–77 के बायें हिस्से के विकास के लिए 12.15 करोड़ व थुम्मा और प्रेमनगर के बीच के हिस्से की मजबूती के लिए 7.81 करोड़ रुपये की स्वीकृति मिली है.
नवादा जिले के रेपुरा–सिरसा–बरधौना–भदसेनी–मंझवे पहाड़ी पथ के लिए 15.72 करोड़ रुपये, इसी जिले के करसलीगंज–कतरापुर रोड के लिए 7.66 करोड, दरभंगा जिले में बल्हा चौक–पसानखोन रोड में कलाली चौक के पास उच्चस्तरीय आरसीसी पुल के लिए 5.01 लाख और इस जिले में मनीगाछी से बहुअरवा रोड के लिए 14.88 करोड़ रुपये की मंजूरी दी है.
औरंगाबाद जिले के तेतरिया मोड़ से कोइरीडीह पथ में आरसीसी पुल के लिए 6.9 करोड़, नालंदा जिले में हिलसा–नूरसराय पथ में उच्चस्तरीय आरसीसी पुल के लिए 6.26 करोड़ और जहानाबाद में पाइबिगहा–धेजन पथ में मोरहर नदी पर पुल निर्माण के लिए 6.20 करोड रुपये की मंजूरी दी है.

Next Article

Exit mobile version