एनआरसी को बिहार एवं पश्चिम बंगाल समेत देशभर में लागू किया जाना चाहिए : गिरिराज सिंह

पटना : बिहार के बेगूसराय से भाजपा सांसद एवं केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने नागरिकता कानून पर मचे सियासी घमासान के बीच एनआरसी को लेकर बड़ा बयान दिया है. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि एनआरसी को बिहार और पश्चिम बंगाल समेत देशभर में लागू किया जाना चाहिए. मालूम […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 15, 2019 3:28 PM

पटना : बिहार के बेगूसराय से भाजपा सांसद एवं केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने नागरिकता कानून पर मचे सियासी घमासान के बीच एनआरसी को लेकर बड़ा बयान दिया है. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि एनआरसी को बिहार और पश्चिम बंगाल समेत देशभर में लागू किया जाना चाहिए.


मालूम हो कि नागरिकता बिल केविरोध में देशभर के कुछ हिस्सों में जमकर प्रदर्शन हो रहा है.वहींएनआरसी के मुद्दे पर गिरिराज सिंह के इस बयान पर सियासीबयानबाजीकासिलसिला तेज होने की चर्चा है. गौरतलब है कि इस वक्त सिर्फ असम में एनआरसी की प्रक्रिया चल रही है. एनआरसी यानी राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर बताता है कि कौन भारतीय नागरिक है और कौन नहीं. जिन लोगों के नाम इसमें शामिल नहीं होते हैं, वह अवैध नागरिक कहलाए जायेंगे. इसके हिसाब से 25 मार्च 1971 से पहले असम में रह रहे लोगों को भारतीय नागरिक माना गया है.

Next Article

Exit mobile version