लंगर व टेंट सिटी बनाने का काम दो दिनाें में होगा शुरू

पटना : विकास आयुक्त की अध्यक्षता में सोमवार को गुरुनानक जी महाराज का 550वां प्रकाश गुरुपर्व और गुरु गोविंद सिंह जी महाराज के 353वां प्रकाश पर्व की तैयारी को लेकर समीक्षा बैठक की गयी. बैठक में पर्यटन विभाग ने राजगीर में बनने वाला लंगर और कंगनघाट में बनने वाले टेंट सिटी की प्रगति रिपोर्ट सौंपी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 10, 2019 7:43 AM

पटना : विकास आयुक्त की अध्यक्षता में सोमवार को गुरुनानक जी महाराज का 550वां प्रकाश गुरुपर्व और गुरु गोविंद सिंह जी महाराज के 353वां प्रकाश पर्व की तैयारी को लेकर समीक्षा बैठक की गयी. बैठक में पर्यटन विभाग ने राजगीर में बनने वाला लंगर और कंगनघाट में बनने वाले टेंट सिटी की प्रगति रिपोर्ट सौंपी और बताया गया कि दोनों जगहों पर अगले दो दिनों में काम शुरू हो जायेगा. राजगीर के लंगर में एक साथ तीन हजार लोग बैठ पायेंगे.

परिवहन विभाग ने तत्काल 50 बसों की सूची दी है, जो मुफ्त पटना-राजगीर श्रद्धालुओं को लेकर जायेगा. पटना आने वाले श्रद्धालुओं के लिये कंगन घाट में बनने वाला टेंट सिटी 25 दिसंबर से तीन जनवरी तक रहेगा. टेंट सिटी में रहने वाले श्रद्धालुओं के लिये सभी सुविधाएं मुहैया करायी जायेगी.
विद्युत विभाग मेंटनेंस का कर रहा कार्य: पटना सिटी. प्रकाश पर्व को लेकर विद्युत विभाग की ओर निर्बाध बिजली की आपूर्ति हो, इसके लिए विभाग की ओर से मेंटनेंस का कार्य कराया जा रहा है.
कार्यपालक अभियंता सुजीत कुमार व सहायक विद्युत अभियंता राजेश वर्णवाल ने बताया कि फीडर के साथ-साथ तार को दुरुस्त किया जा रहा है.
कार्यक्रम कब होगा
गुरुनानक जी महाराज का 550वां प्रकाश गुरुपर्व 27 से 29 दिसंबर
गुरु गोविंद सिंह जी महाराज के 353वां प्रकाश पर्व 31 दिसंबर से दो जनवरी तक होगा.

Next Article

Exit mobile version