बिजली व पानी नहीं रहने से नर्सिंग स्कूल में बंद हुई पढ़ाई

पटना सिटी : श्री गुरु गोबिंद सिंह अस्पताल के नर्सिंग स्कूल में बिजली पानी रहने से दुर्गा पूजा अवकाश के बाद वहां विद्यालय को बंद कर दिया गया है. इस संबंध में प्राचार्या कुमारी मंजू सिंह ने दुर्गा पूजा में घर गयी छात्राओं को नोटिस निर्गत कर कहा है कि बिजली नहीं रहने से संस्थान […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 15, 2019 7:55 AM

पटना सिटी : श्री गुरु गोबिंद सिंह अस्पताल के नर्सिंग स्कूल में बिजली पानी रहने से दुर्गा पूजा अवकाश के बाद वहां विद्यालय को बंद कर दिया गया है. इस संबंध में प्राचार्या कुमारी मंजू सिंह ने दुर्गा पूजा में घर गयी छात्राओं को नोटिस निर्गत कर कहा है कि बिजली नहीं रहने से संस्थान में पानी की समस्या है. ऐसे में बिजली आपूर्ति बहाल होने तक पठन-पाठन बाधित रहेगा. प्राचार्या ने बताया कि लगभग पंद्रह दिन से भी अधिक समय पहले हुई मूसलाधार बारिश की वजह से विद्यालय के समीप बाहर गेट पर विशाल पीपल का वृक्ष गिर गया था.

इस वजह से बिजली व पानी आपूर्ति बाधित हो गयी. इसी बीच में दुर्गापूजा का अवकाश हो गया. इसके बाद नौ अक्तूबर को विद्यालय खुला, लेकिन गिरे पेड़ को हटाने का काम प्रशासन की ओर से आरंभ नहीं किया गया, नतीजतन बिजली आपूर्ति बाधित रही. ऐसे में विद्यालय को बंद कर दिया गया. प्राचार्या ने बताया कि विद्यालय के गेट के पास गिरे पेड़ को हटाने के लिए अनुमंडल पदाधिकारी पटना सिटी व बिजली वितरण कंपनी पादरी के हवेली स्थित सहायक विद्युत अभियंता को आवेदन दिया है.
जिसमें बिजली आपूर्ति बहाल करने को कहा गया है. प्राचार्या की मानें तो सोमवार को एसडीओ पटना सिटी राजेश रौशन के पहल पर वन विभाग की टीम यहां पेड़ को हटाने की प्रक्रिया आरंभ की है. उम्मीद है कि मंगलवार तक बिजली आपूर्ति बहाल हो जायेगी. बिजली कंपनी के सहायक विद्युत अभियंता राजेश वर्णवाल ने बताया कि पेड़ गिरने की वजह से 11 हजार के हाइटेंशन तार टूट गया, बिजली का खंभा क्षतिग्रस्त हो गया है.
एक दर्जन से अधिक एलटी लाइन का तार टूट गया. काफी मशक्कत के बाद गुरु गोबिंद सिंह अस्पताल की बिजली दो दिनों के बाद बहाल की गयी.

Next Article

Exit mobile version