आरके मिश्रा डीजी होमगार्ड, सुनील भवन निर्माण निगम के अध्यक्ष रहेंगे

पटना : सरकार ने शुक्रवार को डीजी स्तर के दो आइपीएस अधिकारियों को नयी जिम्मेदारी दे दी. केंद्र में प्रतिनियुक्ति से लौटकर पदस्थापन के लिए प्रतीक्षा कर रहे आरके मिश्रा को पुलिस महानिदेशक सह महासमादेष्टा गृह रक्षा वाहिनी और अग्निशमन सेवाएं बनाया गया है. अभी तक इस पद पर तैनात सुनील कुमार को बिहार पुलिस […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 25, 2019 4:11 AM

पटना : सरकार ने शुक्रवार को डीजी स्तर के दो आइपीएस अधिकारियों को नयी जिम्मेदारी दे दी. केंद्र में प्रतिनियुक्ति से लौटकर पदस्थापन के लिए प्रतीक्षा कर रहे आरके मिश्रा को पुलिस महानिदेशक सह महासमादेष्टा गृह रक्षा वाहिनी और अग्निशमन सेवाएं बनाया गया है.

अभी तक इस पद पर तैनात सुनील कुमार को बिहार पुलिस महानिदेशक सह अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक पुलिस भवन निर्माण निगम बनाया गया है. सुनील कुमार अभी तक पुलिस भवन निर्माण निगम की जिम्मेदारी अतिरिक्त रूप से देख रहे थे.
डीजीपी की दौड़ में शामिल थे दोनों अधिकारी
राकेश कुमार मिश्रा 1986 बैच के आइपीएस अधिकारी हैं. वह 17 नवंबर, 2017 को केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर गये थे. वहां इंडो-ितब्बत बॉर्डर पुलिस में एडीजी थे. वहीं, सुनील कुमार 1987 बैच के आइपीएस हैं. सात माह पहले दोनों ही अधिकारी डीजीपी के पद के प्रमुख दावेदार माने जा रहे थे.
केंद्र में जा सकते हैं एक आइपीएस : बिहार कैडर के एक सीनियर अाइपीएस केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर जा सकते हैं. 1994 बैच के इन अधिकारी के प्रस्ताव पर राज्य सरकार की मंजूरी की औपचारिकता पूरी होना बाकी है.

Next Article

Exit mobile version