पटना : महिलाओं के लिए पटना में बनेंगे अलग से शौचालय

विधान परिषद में उठाया गया मुद्दा पटना : विधान परिषद में पटना के माैर्या लोक आदि मार्केटिंग काम्प्लेक्स में शौचालय- सफाई को लेकर सदन में जोरदार बहस हुई. नेचुरल कॉल के मुद्दे पर सत्ता पक्ष- विपक्ष एकसाथ नजर अाया. केदारनाथ पांडेय ने यह मुद्दा उठाया तो संजय मयूख, रामचंद्र पूर्वे , देवेश चंद ठाकुर, रीना […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 11, 2019 9:13 AM
विधान परिषद में उठाया गया मुद्दा
पटना : विधान परिषद में पटना के माैर्या लोक आदि मार्केटिंग काम्प्लेक्स में शौचालय- सफाई को लेकर सदन में जोरदार बहस हुई. नेचुरल कॉल के मुद्दे पर सत्ता पक्ष- विपक्ष एकसाथ नजर अाया. केदारनाथ पांडेय ने यह मुद्दा उठाया तो संजय मयूख, रामचंद्र पूर्वे , देवेश चंद ठाकुर, रीना यादव सभी ने नगर विकास एवं आवास विभाग के मंत्री को घेर लिया.
सभी का कहना था कि नेचुरल कॉल आने पर बाजार से घर भागना पड़ता है, जहां शौचालय हैं वहां इतनी गंदगी है कि कोई अंदर नहीं जा सकता. महिलाओं को सबसे अधिक परेशानी हो रही है. मंत्री ने बताया कि मौर्यालोक को अतिक्रमण मुक्त किया गया है. इसी साल जीर्णोद्धार पूरा हो जायेगा.
वहां दिन में तीन बार सफाई होगी. यूजर से शुल्क लिया जायेगा. सीएसआर के तहत टाटा के द्वारा सार्वजनिक स्थलों पर लगभग 320 मॉड्यूलर शौचालय बनवाये गये हैं. बस स्टैंड, चौक चौराहों आदि पर महिलाओं के लिये अलग शौचालय बनवाये जा रहे हैं. अभी तक 160 का निर्माण किया जा चुका है.

Next Article

Exit mobile version