पटना : गरीबों के लिए बनेंगे पांच हजार घर, 25 एकड़ जमीन खरीदेगा नगर निगम

पटना : नगर निगम शहरी गरीबों को आवास देने के लिए एक बड़ी योजना पर काम कर रहा है. सरकार के ओर से निर्देश मिलने के बाद नगर निगम शहरी गरीबों के लिए जमीन खरीद कर लगभग पांच हजार घर बनायेगा. मसौदा बना है कि राजधानी के 25 किमी त्रिज्या में 25 एकड़ की जमीन […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 9, 2019 6:11 AM
पटना : नगर निगम शहरी गरीबों को आवास देने के लिए एक बड़ी योजना पर काम कर रहा है. सरकार के ओर से निर्देश मिलने के बाद नगर निगम शहरी गरीबों के लिए जमीन खरीद कर लगभग पांच हजार घर बनायेगा. मसौदा बना है कि राजधानी के 25 किमी त्रिज्या में 25 एकड़ की जमीन खरीद की जाये. इसके लिए निविदा प्रकाशन का काम भी चल रहा है.
(जानकारी के अनुसार ठोस कचरा प्रबंधन नीति लागू होने के बाद रामचक बैरिया में खाली होने वाली 65 एकड़ जमीन का भी उपयोग किया जायेगा. सबसे बड़ी बात है कि 18 जून को होने वाली नगर निगम के स्टैंडिंग कमेटी की बैठक में इस एजेंडे को लाया जायेगा. इसके अलावा इसके नयी विज्ञापन नीति सहित नौ बड़े मुद्दों पर निर्णय लिये जायेंगे.
केबल व टावर के लिए लाइसेंस
नगर निगम शहर में लगने वाले मोबाइल टावर व केबल ऑपरेटरों को लाइसेंस देने की योजना पर भी नये सिरे से काम कर रहा है. जानकारी के अनुसार स्टैंडिंग कमेटी की बैठक में पटना ऑप्टिकल फाइबर रेगुलेशन 2019 लाया जा रहा है. इसके अलावा पटना रोड कटिंग रेगुलेशन, आधारभूत संरचनाओं की प्रशासनिक स्वीकृति जैसे मुद्दे हैं.
एक सप्ताह में हटाना होगा कबाड़ी बाजार : बकरी बाजार व न्यू मार्केट पर नगर निगम बड़ी कार्रवाई की तैयारी कर रहा है. प्लान है कि एक सप्ताह के भी बकरी बाजार के कबाड़ी बाजार को हटाया जाये.

Next Article

Exit mobile version