पटना : एमयू का परीक्षा शेड्यूल हुआ जारी

मिली राहत. 2 मई से शुरू होंगी परीक्षाएं, सत्र नियमित होने की उम्मीद पटना : छात्रों के भारी दबाव के बाद मगध विवि ने आखिरकार परीक्षाओं का शेड्यूल जारी कर दिया. दो मई से एमयू की पीजी थर्ड सेमेस्टर परीक्षाएं शुरू हो जायेंगी. वहीं वोकेशनल कोर्स, स्नातक सेकेंड इयर व फर्स्ट इयर की परीक्षाओं की […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 19, 2019 9:16 AM
मिली राहत. 2 मई से शुरू होंगी परीक्षाएं, सत्र नियमित होने की उम्मीद
पटना : छात्रों के भारी दबाव के बाद मगध विवि ने आखिरकार परीक्षाओं का शेड्यूल जारी कर दिया. दो मई से एमयू की पीजी थर्ड सेमेस्टर परीक्षाएं शुरू हो जायेंगी. वहीं वोकेशनल कोर्स, स्नातक सेकेंड इयर व फर्स्ट इयर की परीक्षाओं की तिथि भी जारी कर दी गयी है. सात मई से वोकेशनल कोर्स की परीक्षाएं शुरू हो जायेगी. वहीं, 8 जून से स्नातक पार्ट वन तथा 26 जून से स्नातक पार्ट वन की परीक्षा आयोजित की जायेगी.
छात्रों ने राजभवन में भी की थी शिकायत
परीक्षाएं स्थगित करने का छात्रों ने किया था विरोध
चुनाव के दौरान परीक्षाओं को स्थगित करने का छात्रों ने विरोध जताया था, क्योंकि लगभग सारे विवि में लगातार इस दौरान भी परीक्षाएं आयोजित हो रही थी. छात्रों ने राजभवन में भी शिकायत की थी. प्रभात खबर ने भी इसे प्रमुखता से रखा था, जिसके बाद विवि प्रशासन को निर्णय लेना पड़ा.
सत्र को नियमित करने में मिलेगी मदद
उक्त नोटिफिकेशन के बाद एक बार फिर छात्रों में उम्मीद जगी है कि उनका सत्र नियमित हो जायेगा. हालांकि शेड्यूल लेट निकला है, लेकिन अगर आगे इसे पटरी पर लाना है, तो अागे रिजल्ट जल्दी देना होगा और फिर अागे की परीक्षाओं का शेड्यूल परीक्षा कैलेंडर जारी कर समय पर करा लेना होगा.
मगध विवि की परीक्षाओं का शेड्यूल
स्नातक पार्ट टू
फर्स्ट सीटिंग व सेकेंड सीटिंग
तिथि पेपर ग्रुप ग्रुप
8 जून 3 ए बी
10 जून 3 सी डी
11 जून 4 ए बी
12 जून 4 सी डी
स्नातक पार्ट वन
फर्स्ट सीटिंग व सेकेंड सीटिंग
तिथि पेपर ग्रुप ग्रुप
26 जून 1 ए बी
27 जून 1 सी डी
28 जून 2 ए बी
29 जून 2 सी डी
पीजी थर्ड सेमेस्टर
तिथि पेपर
2 मई 9
3 मई 10
4 मई 11
6 मई 12
वोकेशनल कोर्स स्नातक
तिथि पेपर
7 मई 1
8 मई 2
नोट : फर्स्ट सीटिंग में ग्रुप ए तथा सेकेंड सीटिंग में ग्रुप बी की परीक्षा होगी)

Next Article

Exit mobile version