पटना सिटी : सती चौरा की बोरिंग खराब, दर्जन भर मुहल्लों में संकट

पटना सिटी : वार्ड संख्या 62 के बेगमपुर सती चौरा में स्थित बोरिंग पंप के ठप पड़ जाने की वजह से गत दो दिनों से एक दर्जन से अधिक मुहल्लों में पेयजल की समस्या हो गयी है. बताया जाता है कि स्पाइडर टूट जाने की वजह से यह पंप बीते मंगलवार की शाम से बंद […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 18, 2019 9:16 AM
पटना सिटी : वार्ड संख्या 62 के बेगमपुर सती चौरा में स्थित बोरिंग पंप के ठप पड़ जाने की वजह से गत दो दिनों से एक दर्जन से अधिक मुहल्लों में पेयजल की समस्या हो गयी है.
बताया जाता है कि स्पाइडर टूट जाने की वजह से यह पंप बीते मंगलवार की शाम से बंद पड़ा है. नतीजतन बोरिंग पंप से जुड़े एक दर्जन से अधिक मुहल्लों में रहने वाली बीस हजार की आबादी पानी की समस्या झेल रही है. हालांकि, जल पर्षद के सहायक अभियंता विनोद कुमार तिवारी का कहना है कि बोरिंग पंप की मरम्मती का कार्य आरंभ करा दिया गया है. गुरुवार से बोरिंग सुचारु ढंग से पानी उलीचने लगेगा. वार्ड के पूर्व पार्षद व राजद के प्रदेश महासचिव शिव मेहता का कहना है कि पुराने व जर्जर हो चुकी बोरिंग पहले से ही पानी उलीचने में विफल थी, अब ठप पड़ जाने से समस्या बढ़ गयी है.
खराब पड़ी बोरिंग यदि गुरुवार तक चालू नहीं हुई तो आंदोलन करेंगे. साथ ही वार्ड में नयी बोरिंग करायी जाये. बोरिंग की खराबी के कारण पंप से जुड़े सीधे बाजार, जगदेव पार्क, कोइरी टोला, पार पोखरा, सती चौरा, मंडई, गौरेया स्थान, कदमतल, देवी स्थान समेत एक दर्जन से अधिक मुहल्लों में पानी की समस्या उत्पन्न हो गयी है.

Next Article

Exit mobile version