फुलवारीशरीफ : एम्स में अब इएनटी की बीमारियों का बेहतर इलाज

एम्स में अब इएनटी की बीमारियों का बेहतर इलाज वेस्टिबुलर, ऑडियोलॉजी लैब व ऑडियोवेस्टिबुलर जनता को समर्पित फुलवारीशरीफ : पटना एम्स में वेस्टिबुलर ऑडियोलॉजी व आॅडियो वेस्टिबुलर को जनता को समर्पित किया गया. उद्घाटन करते हुए एम्स के निदेशक डाॅ प्रभात कुमार सिंह ने कहा कि अब इएनटी विभाग में गले ,नाक व कान से […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 16, 2019 8:53 AM
एम्स में अब इएनटी की बीमारियों का बेहतर इलाज
वेस्टिबुलर, ऑडियोलॉजी लैब व ऑडियोवेस्टिबुलर जनता को समर्पित
फुलवारीशरीफ : पटना एम्स में वेस्टिबुलर ऑडियोलॉजी व आॅडियो वेस्टिबुलर को जनता को समर्पित किया गया. उद्घाटन करते हुए एम्स के निदेशक डाॅ प्रभात कुमार सिंह ने कहा कि अब इएनटी विभाग में गले ,नाक व कान से जुड़ी सारी बीमारियों का सस्ते में बेहतर इलाज होगा. इएनटी विभागाध्यक्ष डाॅ क्रांति भावना ने कहा कि किसी को सिर घुमने या चक्कर आती है तो इसकी जांच अब वेस्टिबुलर मशीन से होगी, उसके बाद डॉक्टर इलाज करेंगे. फिलहाल यह जांच सप्ताह में बुधवार को ओपीडी में होगी.
वैसे मरीजों की जांच होगी जो डाॅक्टर द्वारा रेफर किये गये हों. डाॅ भावना ने कहा कि लोगों को बोलने, सुनने और समझने में परेशानी होती है. इनमें से 14 प्रतिशत समस्याएं केवल स्पीच डिसॉर्डर यानी बोलने से जुड़ी हुई हैं. स्पीच थेरेपिस्ट से ही कम उम्र में ही इसके उपचार की ओर ध्यान देना समस्या को बढ़ने से रोक देता है.

Next Article

Exit mobile version