पटना : पूर्णिया, पाटलिपुत्र व मुंगेर विवि के कार्यबल का हो बंटवारा

पटना : राज्यपाल लालजी टंडन ने निर्देश दिया कि राज्य में नवसृजित विश्वविद्यालयों पूर्णिया, पाटलिपुत्र एवं मुुंगेर विश्वविद्यालयों की संपत्ति वितरण एवं कार्यबल के बंटवारे को इस मार्च के अंत तक अंतिम रूप से निष्पादित कर लिया जाये. इससे आगामी शिक्षण सत्र से इसको लेकर कोई कठिनाई या समस्या नहीं आनी चाहिए. इसके साथ ही […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 19, 2019 9:47 AM
पटना : राज्यपाल लालजी टंडन ने निर्देश दिया कि राज्य में नवसृजित विश्वविद्यालयों पूर्णिया, पाटलिपुत्र एवं मुुंगेर विश्वविद्यालयों की संपत्ति वितरण एवं कार्यबल के बंटवारे को इस मार्च के अंत तक अंतिम रूप से निष्पादित कर लिया जाये. इससे आगामी शिक्षण सत्र से इसको लेकर कोई कठिनाई या समस्या नहीं आनी चाहिए. इसके साथ ही राज्यपाल सह कुलाधिपति ने विश्वविद्यालय शिक्षा में सुधार के अन्य महत्वपूर्ण निर्देश दिये.
राज्यपाल सह कुलाधिपति ने सोमवार को सभी कुलपतियों को विश्वविद्यालय मुख्यालय में अधिकतम उपस्थिति सुनिश्चित करने का निर्देश दिया. कुलपति के मुख्यालय में रहने से विवि की विभिन्न समस्याओं और चुनौतियों से निबटने में काफी सहूलियत होती है. उन्होंने कहा कि इस वर्ष से यूएमआइएस की प्रक्रिया के जरिये सभी विश्वविद्यालयों को स्वतंत्र रूप से अपने यहां विद्यार्थियों के नामांकन कार्य को संचालित करना है. सभी कुलपतियों को 31 मार्च तक ऑल इंडिया सर्वे ऑन हायर एजुकेशन के तहत निबंधित होना है. इसके साथ ही सभी विवि को दो गांवों को गोद लेकर उन्हें मॉडल गांव के रूप में विकसित कराने का निर्देश दिया.

Next Article

Exit mobile version