लोकसभा चुनाव 2019 : महागठबंधन में पांच सीटों की मांग पर अड़े मांझी, कहा- नहीं बनी सहमति तो…

पटना : बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री एवं हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी ने महागठबंधन में पांच सीटों की मांग की है. जीतन राम मांझी ने कहा कि पांच सीटों पर सहमति नहीं बनी तो 18 मार्च को संसदीय बोर्ड की बैठक में फैसला लेंगे. पार्टी की संसदीय बोर्ड की बैठक के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 16, 2019 5:58 PM

पटना : बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री एवं हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी ने महागठबंधन में पांच सीटों की मांग की है. जीतन राम मांझी ने कहा कि पांच सीटों पर सहमति नहीं बनी तो 18 मार्च को संसदीय बोर्ड की बैठक में फैसला लेंगे.

पार्टी की संसदीय बोर्ड की बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत में मांझी ने कहा कि महागठबंधन के बड़े नेताओं से बातचीत जारी है. जातीय व क्षेत्रीय समीकरण के आधार पर हमने सीटों की मांग की है. हमारी हैसियत कांग्रेस से कमजोर नहीं है. पार्टी के संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष व विधान पार्षद संतोष मांझी ने कहा कि तीन-चार सीटों पर सहमति बन चुकी है. 18 मार्च को इसकी घोषणा होगी.

इससे पहले संसदीय बोर्ड की बैठक मांझी के सरकारी आवास पर संतोष मांझी की अध्यक्षता में संपन्न हुयी. बैठक में 11 सदस्य शामिल हुए. बैठक में प्रदेश अध्यक्ष बी एल वैशयंत्री, पूर्व मंत्री डॉ महाचंद्र प्रसाद सिंह, अनामिका पासवान, ज्योति सिंह, रघुवीर मोची सहित अन्य सदस्य शामिल हुए. मांझी ने कहा कि कांग्रेस पहले 20 सीट पर चुनाव लड़ने की बात कर रही थी. अब वह 11 सीट के लिए तैयार है. इसी तरह राजद 22 सीट की बात कर रही थी. अब 18 सीट की चर्चा है. इस तरह संख्या घटती-बढ़ती रहती है. राजद व कांग्रेस के बाद हम सबसे बड़ी पार्टी है.

Next Article

Exit mobile version