पटना : निगम में संविदा पर बहाल होंगे 75 वार्ड सफाई निरीक्षक

कूड़ा प्वाइंटों से कचरे का नहीं हो रहा पूरी तरह उठाव पटना : नगर निगम में प्रभारी मुख्य सफाई निरीक्षकों व प्रभारी वार्ड सफाई निरीक्षकों के भरोसे शहर की सफाई व्यवस्था हैं. प्रभारी सफाई निरीक्षक होने की वजह से शत प्रतिशत डोर टू डोर कचरा कलेक्शन व कूड़ा प्वाइंटों से कचरे का उठाव नहीं हो […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 13, 2019 6:01 AM
कूड़ा प्वाइंटों से कचरे का नहीं हो रहा पूरी तरह उठाव
पटना : नगर निगम में प्रभारी मुख्य सफाई निरीक्षकों व प्रभारी वार्ड सफाई निरीक्षकों के भरोसे शहर की सफाई व्यवस्था हैं. प्रभारी सफाई निरीक्षक होने की वजह से शत प्रतिशत डोर टू डोर कचरा कलेक्शन व कूड़ा प्वाइंटों से कचरे का उठाव नहीं हो रहा है.
शहर की समुचित सफाई व्यवस्था सुनिश्चित करने को लेकर छह मुख्य सफाई निरीक्षकों व 75 वार्ड सफाई निरीक्षकों की बहाली संविदा पर की जायेगी. संविदा पर सफाई निरीक्षकों की बहाली को लेकर स्थायी समिति की होने वाली बैठक में प्रस्ताव लाया जा रहा है. स्थायी समिति से प्रस्ताव की मंजूरी मिलती हैं, तो बोर्ड की बैठक में प्रस्ताव रखा जायेगा.
बोर्ड से मंजूरी मिलने के बाद बहाली की प्रक्रिया शुरू की जायेगी. निगम अधिकारी ने बताया कि मुख्य सफाई निरीक्षक व वार्ड सफाई निरीक्षकों के लिए अलग-अलग क्वालिफिकेशन व आयु तय की गयी है. इसी के आधार पर बहाली की प्रक्रिया पूरी की जायेगी.

Next Article

Exit mobile version