रालोसपा : तीन सांसदों वाली पार्टी तीन भागों में बंट गयी, अब हो गये छह उम्मीदवार

पटना : तीन सांसदों वाली पार्टी रालोसपा तीन भागों में बंट गयी है. पार्टी अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा अब महागठबंधन के साथ हैं. माना जा रहा है कि वे काराकाट से महागठबंधन के उम्मीदवार होंगे. नागमणि को उजियारपुर या झारखंड के हजारीबाग से उम्मीदवार बनाया जा सकता है. सीतामढ़ी के सांसद रामकुमार शर्मा को भी टिकट […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 21, 2019 7:15 AM
पटना : तीन सांसदों वाली पार्टी रालोसपा तीन भागों में बंट गयी है. पार्टी अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा अब महागठबंधन के साथ हैं. माना जा रहा है कि वे काराकाट से महागठबंधन के उम्मीदवार होंगे. नागमणि को उजियारपुर या झारखंड के हजारीबाग से उम्मीदवार बनाया जा सकता है.
सीतामढ़ी के सांसद रामकुमार शर्मा को भी टिकट का इंतजार है. जहानाबाद के सांसद डाॅ अरुण कुमार ने पहले ही अपना रास्ता अलग कर लिया है. अब उनकी नजर महागठबंधन के ही रास्ते मुंगेर पर टिकी है. रालोसपा का तीसरा गुट भी चुनाव की तैयारी कर रहा है.
इस गुट से विधायक ललन पासवान की नजर सासाराम सीट पर है. विधान पार्षद संजीव श्याम सिंह के लिए काराकाट और आरा की सीट पर दावेदारी है. इसी गुट से जुड़े विधायक सुधांशु शेखर को राज्य कैबिनेट की संभावित विस्तार में जगह मिल सकती है.
उपेंद्र कुशवाहा खरमास खत्म होने के बाद भी महागठबंधन में सीट शेयरिंग नहीं होने पर शांत हैं. उन्हें सीट शेयरिंग में चार से पांच सीटें मिलने की उम्मीद हैं. पर, वह सीटें कौन-कौन होगी, अब तक निर्णय नहीं लिया जा सका है. काराकाट, उजियारपुर, मोतिहारी, सीतामढ़ी व गोपालगंज या जमुई में एक पर दावा किया जा रहा है. मुंगेर सीट पर भी चर्चा है.
एनडीए को कराया अवगत
उपेंद्र कुशवाहा से अलग होकर विधायक ललन पासवान व सुधांशु शेखर, विधान पार्षद संजीव श्याम सिंह एनडीए में शामिल होकर तरफदारी में लगे हैं. दो विधानसभा नवादा व डेहरी ऑन सोन में होने वाले चुनाव को लेकर भी रालोसपा (ललन गुट) अपना दावा कर रही है.
गुट का मानना है कि नवादा में इंद्रदेव कुशवाहा दूसरे नंबर पर रहे थे. वहीं, डेहरी ऑन सोन में रिंकू सोनी मात्र दो हजार वोट से चुनाव हारे थे. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन पासवान ने बताया कि एनडीए नेताओं को विचार से अवगत करा दिया गया है. अब फैसला तो उन्हें ही करना है.

Next Article

Exit mobile version