पटना : रेलयात्रियों के लिए वेटिंग हॉल की सुविधा शुरू

पाटलिपुत्र जंक्शन : फर्स्ट व सेकेंड क्लास के यात्रियों को मिलेगा लाभ पटना : पाटलिपुत्र जंक्शन से रोजाना दो दर्जन से अधिक एक्सप्रेस ट्रेनें आती-जाती और गुजरती हैं. एक दर्जन के करीब इंटरसिटी व पैसेंजर ट्रेनें हैं. इन ट्रेनों के यात्रियों के लिए जंक्शन पर पर्याप्त वेटिंग हॉल की सुविधा नहीं थी. इससे ट्रेन के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 20, 2019 3:38 AM
पाटलिपुत्र जंक्शन : फर्स्ट व सेकेंड क्लास के यात्रियों को मिलेगा लाभ
पटना : पाटलिपुत्र जंक्शन से रोजाना दो दर्जन से अधिक एक्सप्रेस ट्रेनें आती-जाती और गुजरती हैं. एक दर्जन के करीब इंटरसिटी व पैसेंजर ट्रेनें हैं. इन ट्रेनों के यात्रियों के लिए जंक्शन पर पर्याप्त वेटिंग हॉल की सुविधा नहीं थी. इससे ट्रेन के इंतजार में यात्री जहां-तहां बैठने को मजबूर थे. लेकिन, अब पाटलिपुत्र जंक्शन पर फर्स्ट व सेकेंड क्लास के यात्रियों को भी वेटिंग हॉल की सुविधा मिलनी शुरू हो गयी है.
यात्रियों को बैठने की नहीं होगी दिक्कत
पाटलिपुत्र जंक्शन पर सिर्फ स्लीपर क्लास वेटिंग हॉल बनाया गया था. फर्स्ट क्लास के यात्रियों को वीआइपी रूप में बैठने की व्यवस्था की गयी थी. लेकिन, इस रूम में ताला ही लगा रहता था. अब जंक्शन की मुख्य बिल्डिंग के पहले तल्ले पर एसी व जनरल वेटिंग हॉल बनाया गया है. एसी वेटिंग हॉल में कुर्सियां लग गयी हैं और फर्स्ट क्लास के यात्रियों को सुविधा मिलने लगी है. वहीं, एसी वेटिंग हॉल के बगल में ही सेकेंड क्लास के यात्रियों के लिए वेटिंग हॉल बनाया गया है.
एक और एफओबी बनेगा : पाटलिपुत्र जंक्शन पर एक फुट ओवर ब्रिज (एफओबी) है. भीड़ देखते हुए रेलमंडल प्रशासन ने जंक्शन पर एक और एफओबी बनाने का निर्णय लिया है. राशि भी स्वीकृत हो गयी है.

Next Article

Exit mobile version