पटना : आंबेडकर आवासीय विद्यालयों में जल्द होगी शिक्षकों की बहाली

बीपीएससी से चुने जायेंगे शिक्षक : रमेश ऋषिदेव पटना : डॉ भीमराव आंबेडकर आवासीय विद्यालयों में जल्द ही सामान्य और कंप्यूटर शिक्षकों की नियुक्ति की जायेगी. शिक्षकों की योग्यता से कोई समझौता नहीं होगा. सभी बहाली बिहार लोक सेवा आयोग के माध्यम से की जायेगी. ये बातें प्रदेश के अजा/जजा कल्याण विभाग के मंत्री डाॅ […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 14, 2019 9:55 AM
बीपीएससी से चुने जायेंगे शिक्षक : रमेश ऋषिदेव
पटना : डॉ भीमराव आंबेडकर आवासीय विद्यालयों में जल्द ही सामान्य और कंप्यूटर शिक्षकों की नियुक्ति की जायेगी. शिक्षकों की योग्यता से कोई समझौता नहीं होगा. सभी बहाली बिहार लोक सेवा आयोग के माध्यम से की जायेगी.
ये बातें प्रदेश के अजा/जजा कल्याण विभाग के मंत्री डाॅ रमेश ऋषिदेव ने रविवार को आवासीय विद्यालय शिक्षक संघ की तरफ से नवनियुक्त शिक्षकों के अभिनंदन समारोह में कहीं. अवर अभियंता संघ के सभागार में आयोजित समारोह में डाॅ रमेश ने कहा कि आंबेडकर आवासीय विद्यालयों में वंचित वर्ग के बच्चे पढ़ते हैं. लिहाजा इन स्कूलों के शिक्षकों को चाहिए कि वह इन बच्चों को अच्छे से अपना समझ कर पढ़ाएं. उन्होंने कहा कि अब 50 करोड़ की लागत तक के आवासीय विद्यालय स्थापित होंगे.
शिक्षकों की भूमिका सर्वाधिक अहम : समारोह में परिवहन मंत्री संतोष कुमार निराला ने कहा कि शिक्षकों की कमी है. हालांकि, सरकार इस पर ध्यान दे रही है. शिक्षकों की भूमिका सर्वाधिक अहम है. उन्होंने कहा कि अब पटना के बाहर दूसरे शहरों में भी कॉलेजों में पढ़ने वाली लड़कियों के लिए भी बस सेवा मुहैया कराने की योजना है.
अभिनंदन समारोह में बिहार विधान परिषद सदस्य रीना देवी यादव ने कहा कि शिक्षकों का पद सबसे बड़ा है, उन्हें इस बात का हमेशा ख्याल रखना चाहिए. कार्यक्रम के अंत में रिया झा, शांभवी कुमारी व गौरव आदि नवनियुक्त शिक्षकों का प्रतीकात्मक अभिनंदन किया गया. कुल 500 से अधिक नव शिक्षकों का औपचारिक तौर पर अभिनंदन किया गया है. कार्यक्रम की अध्यक्षता मिथिलेश प्रसाद सिंह ने की.

Next Article

Exit mobile version