पटना : सभी डीपीओ को अक्टूबर का वेतन देने का निर्देश

पटना : शिक्षा विभाग ने सभी जिलों के जिला शिक्षा पदाधिकारी और जिला कार्यक्रम पदाधिकारी (डीपीओ) को पत्र लिखकर उनका अक्टूबर महीने का वेतन जारी करने का आदेश दिया है. माध्यमिक शिक्षा निदेशक राजीव प्रसाद सिंह ने दरभंगा और खगड़िया जिला को छोड़कर अन्य सभी जिलों के पदाधिकारियों को यह पत्र जारी किया है. अक्टूबर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 9, 2018 9:08 AM
पटना : शिक्षा विभाग ने सभी जिलों के जिला शिक्षा पदाधिकारी और जिला कार्यक्रम पदाधिकारी (डीपीओ) को पत्र लिखकर उनका अक्टूबर महीने का वेतन जारी करने का आदेश दिया है. माध्यमिक शिक्षा निदेशक राजीव प्रसाद सिंह ने दरभंगा और खगड़िया जिला को छोड़कर अन्य सभी जिलों के पदाधिकारियों को यह पत्र जारी किया है. अक्टूबर महीने में पर्व-त्योहार होने की वजह से पदाधिकारियों को यह छूट प्रदान की गयी है.
गौरतलब है कि मुख्यमंत्री बालिका/बालक साइकिल योजना और बिहार शताब्दी मुख्यमंत्री बालिका पोशाक योजना समेत अन्य योजनाओं में वित्तीय वर्ष 2017-18 के अंतर्गत बचे हुए रुपये वापस जमा नहीं कराने और खर्च हुए रुपये से संबंधित उपयोगिता प्रमाण-पत्र (यूसी) जमा नहीं कराने के कारण इनका वेतन स्थगित करके रखा गया था. इसमें सबसे अधिक संख्या में डीपीओ का वेतन स्थगित किया गया था.
इन सभी पदाधिकारियों से जल्द से जल्द यूसी जमा कराने के लिए कहा गया है. इन्हें 15 नवंबर 2018 तक हर हाल में जमा कराने के लिए सभी जिलों को कहा गया है. यूसी जमा कराने तक सभी का वेतन स्थगित रखने के लिए कहा गया था. परंतु पर्व को देखते हुए सिर्फ अक्टूबर महीने का वेतन निर्गत जारी करने का आदेश दिया गया है.

Next Article

Exit mobile version