पटना : प्रशासन ने गेट पर लगा ताला तोड़ा, छात्रों ने फिर दोबारा जड़ा

पारा मेडिकल छात्रों का उपवास तीसरे दिन भी जारी पुलिस से भी नोकझोंक व कहासुनी, होता रहा हंगामा पटना सिटी : नालंदा मेडिकल कॉलेज में मंगलवार से आंदोलन पर उतरे पारा मेडिकल छात्रों व पुलिस प्रशासन के बीच गुरुवार को नोक-झोंक हुई. दरअसल मामला यह था कि तीन दिनों से छात्रों की तालाबंदी व उपवास […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 14, 2018 1:28 AM
पारा मेडिकल छात्रों का उपवास तीसरे दिन भी जारी
पुलिस से भी नोकझोंक व कहासुनी, होता रहा हंगामा
पटना सिटी : नालंदा मेडिकल कॉलेज में मंगलवार से आंदोलन पर उतरे पारा मेडिकल छात्रों व पुलिस प्रशासन के बीच गुरुवार को नोक-झोंक हुई. दरअसल मामला यह था कि तीन दिनों से छात्रों की तालाबंदी व उपवास कार्यक्रम में आंदोलनकारियों को समझाने- बुझाने के लिए गुरुवार को एसडीओ राजेश रोशन, एएसपी बलिराम कुमार चौधरी व अगमकुआं थानाध्यक्ष अशोक कुमार पांडे पहुंचे थे, लेकिन आंदोलनकारी कुछ भी सुनने को तैयार नहीं थे. इसी बीच प्रशासन की ओर से नालंदा मेडिकल कॉलेज के कार्यालय के गेट में छात्रों द्वारा जड़े गये ताले तोड़ा गया, जिसे देख आंदोलनकारी छात्र हंगामा करने लगे.
इस दरम्यान पुलिस से भी कहासुनी व नोक-झोंक हुई. हंगामें की स्थिति दोपहर दो बजे तक बनी रही. इसी बीच आंदोलनकारी छात्रों ने साथ रही छात्राओं के हाथ में ताला थमा दोबारा उसे जड़वा दिया. एसडीओ ने बताया कि महिला पुलिस के नहीं होने से कार्रवाई नहीं की गयी. छात्रों को समझा बुझा कर पांच लोगों के शिष्टमंडल को जिलाधिकारी के यहां वार्ता के लिए जाने को कहा गया, लेकिन छात्र कुछ भी सुनने को तैयार नहीं थे.
दूसरी ओर, आंदोलन पर उतरे उतरे पारा मेडिकल छात्रों ने कॉलेज के मुख्य गेट के पास सड़क पर उतर कर पुतला फूंका. बिहार राज्य पारा मेडिकल छात्र संघर्ष समिति की बैनर तले आंदोलनकारी छात्र बीते तीन दिनों से नालंदा मेडिकल कॉलेज के कार्यालय व परिसर में स्थित स्वास्थ्य विभाग के परीक्षा नियंत्रक कार्यालय में तालाबंदी करते हुए उपवास पर बैठे हैं.
क्या है छात्रों की डिमांड : आंदोलन का नेतृत्व कर रहे संघर्ष समिति के संयोजक भारत भूषण ने एकेडमिक कैलेंडर, छात्रावास निर्माण, छात्रवृत्ति देने, संयुक्त पारा मेडिकल काउंसिल के गठन, मेडिकल कॉलेजों में डिग्री पाठ्यक्रम व पुरुष को जीएनएम ट्रेनिंग देने की सुविधा समेत अन्य मांगों को उठाया.
उन्होंने कहा कि जब तक सरकार उनकी मांगों को नहीं मान लेती है, तब तक उनका आंदोलन व संघर्ष जारी रहेगा. आंदोलन में दिग्विजय कुमार सिंह, अंजलि कुमारी, अंजनी कुमारी, आरती कुमारी, सन्नी कुमार, आशुतोष नंदन, राजीव,आयशा परवीन, टिवंक्ल कुमार, जयकिशन, अजीत, चंदन आदि छात्र शामिल हैं.
कॉलेज में ठप है पढ़ाई
कॉलेज के प्राचार्य डॉ सीताराम प्रसाद ने बताया कि पारा मेडिकल विद्यार्थियों के आंदोलन की वजह से कॉलेज में तीन दिनों से पठन-पाठन व गैर शैक्षणिक कामकाज बाधित हैं.
आंदोलन के पहले दिन आंदोलनकारी छात्रों की ओर से जो मांग पत्र सौंपा गया था, उसे विभाग को भेज दिया गया है. प्राचार्य ने बताया कि विभाग के प्रधान सचिव से वार्ता के लिए गुरुवार की शाम छात्रों का दल गया है. उम्मीद है कि वार्ता सफल होगी.

Next Article

Exit mobile version