पटना : भारत विभाजन के दोषी हैं कांग्रेस, मुस्लिम लीग और ब्रिटिश सरकार : उपमुख्यमंत्री

पटना : उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा है कि भारत विभाजन के असली गुनहगार कांग्रेस, मुस्लिम लीग और तत्कालीन ब्रिटिश सरकार हैं. भारत–पाकिस्तान का विभाजन अप्राकृतिक है. अंग्रेजों की बांटो और राज करो की नीति की वजह से भारत का बंटवारा हुआ. डाॅ लोहिया ने भारत–पाकिस्तान के एका की बात कही थी जिसका समर्थन […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | August 15, 2018 8:29 AM
पटना : उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा है कि भारत विभाजन के असली गुनहगार कांग्रेस, मुस्लिम लीग और तत्कालीन ब्रिटिश सरकार हैं. भारत–पाकिस्तान का विभाजन अप्राकृतिक है. अंग्रेजों की बांटो और राज करो की नीति की वजह से भारत का बंटवारा हुआ. डाॅ लोहिया ने भारत–पाकिस्तान के एका की बात कही थी जिसका समर्थन करते हुए पं दीनदयाल उपाध्याय का मत था कि भविष्य में भारत–पाकिस्तान का संघ बन सकता है. मोदी मंगलवार को विद्यापति भवन में आयोजित अखंड भारत दिवस समारोह को संबोधित कर रहे थे. कार्यक्रम का आयोजन मां जानकी सेना की ओर से किया गया था.
पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव ने कहा कि हमारी पृष्ठभूमि अखंड भारत की है. देश को फिर खंडित करने की साजिश हो रही है. कार्यक्रम की अध्यक्षता मृत्युंजय झा ने की. कार्यक्रम को विधायक नितिन नवीन, संजीव चौरसिया, विधान पार्षद सूरज नंदन कुशवाहा, अशोक अग्रवाल, आरएसएस के प्रांत प्रचारक राम कुमार, मेयर सुषमा साहू ने भी संबोधित किया. इस मौके पर आनंद पाठक, अमृता भूषण, सीताराम पांडे व योगेंद्र शर्मा आदि मौजूद थे.

Next Article

Exit mobile version